expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Online Education


Rewari News : धारूहेडा नाले की सफाई हुई शुरू, जलभराव से मिलेगी निजात : चिरंजीव राव

रेवाडी। राजस्थान से धारूहेडा में आ रहे दुषित पानी ने काफी समय से लोगों का जीना दुर्भर किया हुआ है। रेवाडी विधायक चिरंजीव राव ने इस मुद्दे को विधानसभा में भी कई बार उठाया है। इस बार संबंधित विभाग कुछ हरकत में आया है। हरियाणा शहीर विकास प्राधिकरण की ओर से भिवाडी मोड से धारूहेडा के सेक्टर 6 व 4 तक बनाए गए नाले की सफाई करवाने के लिए 65 लाख रूपये का टेंडर दिया गया है। जिसका कार्य मंगलवार से शुरू हो गया है। लंबे समय से दंश झेल रहे सेक्टरवासियों को अब राहत मिल सकेगी। इस राहत के लिए धारूहेडा के पार्षदों व सेक्टर वासियों ने विधायक चिरंजीव राव का धन्यवाद किया है। 



विधायक चिरंजीव राव ने कहा कि इसमें सभी की मेहनत रंग लाई है क्योंकि यहां के पार्षद व स्थानीय लोग भी दूषित पानी की समस्या से निजात के लिए निरंतर प्रयासरत हैं। नाले की सफाई से अभी फिलहाल तो निजात लोगों को मिल जाएगी, लेकिन यह लडाई अभी हमें जारी रखने की जरूरत है। क्योंकि हमें कामयाबी तब मिलेगी जब इस दूषित पानी को धारूहेडा में आने से बंद किया जाएगा। विधायक चिरंजीव राव ने कहा कि बजट सत्र में और उससे पहले भी 2-3 बार मैंने मुख्यमंत्री से लेकर विधानसभा के समक्ष धारूहेडा के दूषित पानी का मुद्दा उठाया है। मेरे मुद्दा उठाने के बाद प्रशासन हरकत में आया था और जलभराव को रोकने के लिए रेवाडी व अलवर प्रशासन की कई बार बैठक भी हुई है, लेकिन नतीजा नही निकल पाया है। लेकिन हमें हताश होने की आवश्यकता नही है। क्योंकि प्रशासन को हर हाल में इस दूषित पानी से निजात दिलानी पडेगी। इसी कडी में ही अब प्रशासन द्वारा नाले की सफाई करवाई जा रही है। विधायक ने कहा कि बरसात का मौसम आने से पहले इस नाले की सफाई होनी अति आवश्यक थी। यदि यह सफाई नही होती तो बरसात के मौसम में यहां पर बुरा हाल हो सकता था। इसलिए एचएसवीपी की ओर से एक एजेंसी को 65 लाख रूपये का यह टेंडर देने से अब बरसात के मौसम में लोगों को समस्या का सामना नही करना पडेगा। 
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें