Rewari News : डीसी यशेन्द्र सिंह ने सुठाना व चिरहाड़ा गांव में बनाए गए आईसोलेशन सैंटर का निरीक्षण किया

रेवाड़ी 15 मई। उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने शनिवार को जिला के सुठाना व चिरहाड़ा गांव में बनाए गए आईसोलेशन सैंटर का मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया तथा जानकारी प्राप्त की।



डीसी यशेन्द्र सिंह ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि पहले चरण में जिले के 35 हॉटस्पॉट गांवों में कोरोना संक्रमण की चैन को तोडऩे के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीमें गांवों में भेजे, उसके बाद अन्य गांवों में स्क्रीनिंग का कार्य करें। यशेन्द्र सिंह ने कहा कि गांव में कोरोना संक्रमण की चैन को तोडऩे के लिए 35 टीमें फिल्ड में उतर जाएंगी जो सोमवार से कार्य करेंगी। उन्होंने कहा कि गांवों में 10 दिन में हर घर के व्यक्ति की स्क्रीनिंग का लक्ष्य रखा गया है। इस दौरान घर-घर जाकर स्क्रीनिंग से लेकर सामान्य स्वास्थ्य की जांच भी की जाएगी।
उपायुक्त ने बताया कि पहले उन गांवों पर फोक्स किया गया है जिन गांवों में कोरोना संक्रमण के ज्यादा केस पाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यदि जांच के दौरान कोई कोरोना संक्रमित व्यक्ति मिलता है तो आइसोलेशन सैंटर में तुरंत उसका इलाज किया जाएगा।
डीसी ने इस अवसर पर ग्रामीणों से गांव में बुखार-खांसी व कोरोना से हुई मृत्यु के बारे में जानकारी भी ली। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों को चाहिए कि वे इकठ्ठïे बैठकर हुक्का पीना, ताश खेलना आदि बंद कर दें। ऐसा करने से कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा अधिक रहता है, इसलिए लोग कोविड अप्रोप्रिएट बिहेवियर का पूर्ण रूप से पालन करें।
उपायुक्त ने कहा कि गावों में कोरोना संक्रमण के ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में जरूरी है कि कुछ आवश्यक सावधानी बरतते हुए संक्रमण रोकने के लिए समय रहते आवश्यक कदम उठाए जाएं। उपायुक्त ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में अक्सर लोग चैपालों आदि में हुक्का पीते हैं और एक ही पाइप का प्रयोग हुक्का पीने के लिए करते है जिससे संक्रमित व्यक्ति से अन्य लोगों में संक्रमण फैलता है। इसी प्रकार  सिगरेट आदि का सेवन करने वाले व्यक्ति से भी कोरोना वायरस अन्य लोगों को संक्रमित करता है।
उपायुक्त ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों मे कोरोना संक्रमण को देखते हुए सैनेटाइजेशन करवाया जा रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों मे टेस्टिंग, ट्रेसिंग व ट्रीटमेंट पर ध्यान केन्द्रित करते हुए संक्रमण की रोकथाम को लेकर आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं।
इस अवसर पर सीटीएम रोहित कुमार व डीडीपीओ एचपी बंसल व डिप्टी सिविल सर्जन डॉक्टर विजय प्रकाश, बीडीपीओ नीरज व ग्रामीण भी उपस्थित रहे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें