Rewari News : कोविड-19 की गाइडलाइन की पालना न करने पर रेवाड़ी में 13 व धारूहेडा में 5 दुकानदारों के काटे चालान

रेवाड़ी  16 मई। उपायुक्त यशेन्द्र सिंह  के निर्देश पर नगर परिषद की टीम ने सरकार द्वारा कोविड-19 को लेकर जारी की गई गाइडलाइन की पालना न करने पर रविवार  को रेवाड़ी  शहर की 13  दुकानदारों के चालान काटे गए।

मनोज यादव, कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद रेवाड़ी  द्वारा अपनी टीम के साथ निरिक्षण के दौरान दिल्ली रोड पर एवन चीकन कॉर्नर द्वारा ग्रहकों को चीकन बेच रहा था जिसका मौके पर 1000 रुपये का चालान किया इसके बाद टीम द्वारा मोहल्ला तेजपूरा में 2 बजे के बाद दूकान खुली रखने पर 1000 रुपये का चालान किया इसी प्रकार टीम द्वारा जीवली बाजार में 2 बजे के बाद गोदाम खुला रखने पर 1000 रुपये का चालान किया गया तथा सरकुलर रोड ,बस स्टैंड एवं सभी बाजार का निरीक्षण कर बिना मास्क के  3 चालान एवं सामाजिक दूरी के 7 चालान किए गए इस प्रकार कुल राशि 5900 के 13 चालान आज  किए गए ।

उन्होंने अन्य कई दुकानदारों को भी चेतावनी देते हुए निर्देश दिए कि अगर सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन की अवहेलना की जाती है तो दुकानों को सील कर दिया जाएगा।

श्री यादव ने कहा कि कोई भी दुकानदार ऐसे किसी भी ग्राहक को सामान ना दे जो मास्क ना लगाए हुए हो। दुकानदार यह भी सुनिश्चित करें कि उसके पास सैनिटाइजर आदि की व्यवस्था हो। दुकान पर  ग्राहक निर्धारित स्थान पर ही  खड़े हों और ग्राहक भी कम से कम 6 फुट की दूरी पर खड़े होने चाहिए।

उन्होंने कहा कि यह अभियान लगातार जारी रहेगा। अगर कोई भी दुकानदार सरकार के दिशा निर्देशों की पालना नहीं करता है तो उसका  चालान किया जाएगा और फिर भी अवेहलना करते पाया जाएगा तो  उसकी दुकान को सील किया जाएगा और  उसके खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत भी कार्यवाही  हो सकती है।

कार्यकारी अधिकारी ने कहा कि नगर परिषद की टीम लगातार अभियान चलाए हुए हैं। पिछले दिनों भी बाजार में दुकानों के चालान किया गये थे। 

उन्होंने कहा कि नगर परिषद की टीम शहर में हर व्यापारिक संस्थाओं व अन्य संस्थाओं का औचक निरीक्षण कर रही है। सरकार के निर्देश है कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए कहीं भी कोविड-19 की गाइड लाइन की अवहेलना नहीं होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 बहुत ही खतरनाक वैश्विक महामारी है। इससे पूरा विश्व प्रभावित हुआ है। ऐसे में इसके संक्रमण को रोकने के लिए जरूरी है कि सभी नागरिक कोविड-19 अपनाएं ताकि इसके संक्रमण को रोका जा सके और लोगों की जान बचाई जा सके। इसी कडी में आज धारूहेडा नगरपालिका एरिया में भी एसओपी की अवेहलना करने वाले 5 दुकानदारों के चालान काटने गये हैं। 

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें