expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Online Education


Rewari News : एडीसी ने कोरोना के बढ़ते मामलों की रोकथाम व बचाव के उपायों को लेकर बैठक ली

रेवाड़ी, 20 अप्रैल। एडीसी राहुल हुडा ने आज जिला सचिवालय सभागार में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों की रोकथाम व बचाव के उपायों को लेकर स्वास्थ्य विभाग व संबंधित विभागों के अधिकारियों की बैठक ली।



अतिरिक्त उपायुक्त राहुल हुड्डïा ने कोरोना वायरस से बचाव व रोकथाम को लेकर विभिन्न विभागों द्वारा किए जा रहे उपायों को लेकर समीक्षा बैठक की। उन्होंने संबंधित विभागीय अधिकारियों से कहा कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए बचाव के तरीकों पर अमल करें, ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। एडीसी ने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव व रोकथाम केवल जागरूकता और सावधानी से ही संभव हैं। इसलिए स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य विभाग निरंतर जागरूकता अभियान चलाएं।
एडीसी राहुल हुडडा ने जिला रैडक्रास सोसायटी के सचिव को निर्देश दिए कि रैडक्रास के पचास वॉलेटियर स्वास्थ्य विभाग को उपलब्ध कराएं। इसके अतिरिक्त दुकानों के सामने पहले की तरह सर्कल बनाएं जाएं ताकि सोशल डिस्टेसिंग का पालन रहें। उन्होंने कहा कि सभी दुकानदार दुकान पर सेनेटाइजर रखें व मास्क अवश्य पहने, जिस ग्राहक के पास मास्क न हो उन्हें मास्क प्रदान करें। राहुल हुडडा ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि अधिक से अधिक टैस्टिंग की जाएं तथा कान्टेक्ट ट्रेसिंग पर भी जोर दिया जाएं। अतिरिक्त उपायुक्त ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि बिना मास्क वालो के अधिक से अधिक चालान करें। एडीसी ने कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद को निर्देश दिए कि नगर परिषद की सभी गाडियों में जिंगल चलाकर कोरोना की रोकथाम बारे अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार करें।
वायरस से बचाव के लिए जरूरी
बैठक में उप-सिविल सर्जन डॉ विजय प्रकाश ने बताया कि अपने हाथों को अच्छी तरह साबुन व गर्म पानी से धोएं, हाथों को साफ रखें । बिना धोए हुए हाथों से अपने अंगों जैसे आंख, नाक व मुंह आदि को न छूए। खांसते व छींकते वक्त अपना मुंह व नाक पर हाथ या कोहनी या टिशू पेपर या रूमाल से कवर करें, इसके बाद हाथों को गर्म पानी व साबनु से अच्छी तरह धोएं और टिशू पेपर को नष्टï कर दें। खांसी-जुकाम व बुखार से पीडि़त व्यक्ति के ज्यादा नजदीक न जाएं। लक्षण प्रतीत होने पर तुरंत अपने डॉक्टर से सलाह लें।
इस अवसर पर एसडीएम कोसली कुशल कटारिया, एसडीएम बावल संजीव कुमार, सीटीएम रोहित कुमार, डिप्टी सीएमओ डॉ विजय प्रकाश, डॉ दीपक वर्मा मौजूद रहे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें