expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Online Education


Rewari News : एडीसी ने परिवार पहचान पत्र के सत्यापन का कार्यो की क्रमवाईज समीक्षा की

 रेवाड़ी, 20 अप्रैल। एडीसी राहुल हुडडा ने कहा है कि परिवार पहचान पत्र के सत्यापन का कार्य शुक्रवार तक पूरा करें। एडीसी राहुल हुडडा आज जिला सचिवालय सभागार में परिवार पहचान पत्र के सत्यापन कार्य की समीक्षा कर रहे थे। श्री राहुल हुडडा ने नगर परिषद, नगर पालिका व सभी खण्ड एवं विकास कार्यालय द्वारा किए गए अब तक के सत्यापन कार्यो की क्रमवाईज समीक्षा की। एडीसी ने कहा कि सत्यापन कार्य में लगाए गए कर्मी इस कार्य में रूचि लेकर अमलीजामा पहनाएं।



उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से लागू होने वाली योजनाओं का लाभ परिवार पहचान पत्र पोर्टल पर डाटा अपडेट होने के साथ ही पात्र लोगों को मिलेगा। इसके सत्यापन कार्य के लिए जोनल कमेटी व सेक्टर कमेटी का गठन किया गया था।
एडीसी ने बताया कि परिवार को समृद्ध बनाने के लिए परिवार पहचान पत्र बेहद जरूरी है। इस पहचान पत्र से जरूरतमंद नागरिकों को घर द्वार पर प्रदेश सरकार की जनकल्याकारी योजनाओं का लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि परिवार पहचान पत्र के सत्यापन कार्य के दौरान कोविड-19 महामारी के चलते सरकार व जिला प्रशासन द्वारा जारी की गई गाईडलाईन की अनुपालना करना सुनिश्चित करें। सोशल डिस्टेंस दो गज की दूरी के साथ सभी को मास्क पहनना अनिवार्य है।
बैठक में बताया गया कि जिला में 10 हजार 917 परिवारों का सत्यापन का कार्य किया जाना है जिनमें से 3 हजार 498 परिवारों के सत्यापन का कार्य किया जा चुका है। नगर परिषद रेवाडी में 2217 परिवारों का सत्यापन कार्य किया जाना है जिसमें से 1201 परिवारों का कार्य हो चुका है, नाहड़ खण्ड में 984 में से 647, बावल खण्ड में 1909 में से 571, जाटूसाना खण्ड में 866 में से 258, रेवाडी खण्ड में 2460 में से 258, डहीना खण्ड में 941 में से 236, नगर पालिका बावल में 215 में से 134, खोल खण्ड में 805 में से 117, नगर पालिका धारूहेडा में 274 में से 62, धारूहेडा खण्ड में 236 में से 14 परिवारों के परिवार पहचान पत्र के सत्यापन का कार्य हुआ है।
इस अवसर एसडीएम कोसली कुशल कटारिया, एसडीएम बावल संजीव कुमार, सीटीएम रोहित कुमार, तहसीलदार मनमोहन, कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद मनोज, नगर पालिका बावल सचिव समयपाल, धारूहेडा नगर पालिका सचिव अनिल कुमार, सभी खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारी भी मौजूद रहे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें