expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Online Education


Rewari News : मारपीट करके शहर के एक दुकानदार से कपड़े के भरे बैग छीनने के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार

गलत शिकायत देकर झूठा मुकदमा दर्ज करवाने वाले के खिलाफ कि गई कार्यवाही.



थाना शहर रेवाडी ने गलत शिकायत देकर झुठा मुकदमा दर्ज करवाने वाले एक व्यक्ति के खिलाफ धारा 182 आईपीसी के तहत कार्यवाही की गई है। जांचकर्ता ने बतलाया की सन्दीप पुत्र धर्मबीर निवासी विष्णु कालोनी महेन्द्रगढ ने गत 29 जनवरी 2021 को थाना शहर रेवाडी मे अपनी गाडी चोरी होने बारे दरखास्त देकर चोरी का मुकदमा दर्ज करवाया था। पुलिस ने शिकायतकर्ता कि शिकायत पर चोरी का मुकदमा दर्ज करके जांच शुरु कर दि थी। जांच मे सामने आया की सन्दिप ने जिस जगह से गाडी चोरी होना बताया है वंहा पर कोई गाडी आई ही नही। पुछताछ मे सामने आया की सन्दिप अपनी पत्नि को हस्पताल लेकर गया ओर उसको हस्पताल मे छोडकर सन्दिप कही चला गया। सन्दिप की पत्नि के फोन करने पर सन्दिप ने फोन नही उठाया तो उसकी पत्नि ने अपने पिताजी के पास फोन करके बुला लिया और सन्दिप के घर से गाडी उसका ससुर अपने घर लेकर चला गया था। सन्दिप के घर से सीसीटीवी फुटेज भी प्राप्त की जा चुकी है। पुछताछ मे सन्दिप ने बताया की उसकी मम्मी के नाम एक चोरी का मुकदमा महेन्द्रगढ थाना मे भी दर्ज करवाया हुआ है। तथा सन्दिप ने बतलाया की मेरी गाडी मेरा ससुर मेरे घर से लेकर गया था। सन्दिप ने यह मुकदमा बिल्कुल झुठा दर्ज करवाया था। मुकदमा मे कोई सच्चाई नही पाए जाने पर मुकदमा मे अखराज रिपोर्ट अकिंत की गई है। तथा शिकायतकर्ता सन्दिप कुमार द्वारा झूठा मुकदमा दर्ज करवाया जाने पर सन्दिप पुत्र धर्मबीर निवासी निवासी विष्णु कालोनी महेन्द्रगढ के खिलाफ धारा 182 आईपीसी के तहत कार्यवाही कि गई है।   

 

रेलवे मे भर्ती करवाने के नाम पर पैसे लेकर लोगो से धोखाधडी करने के मामले मे फरार चल रहे उद्धोषित अपराधी को किया गिरफतार-


थाना कोसली पुलिस ने रेलवे मे भर्ती करवाने के नाम पर पैसे लेकर धोखाधडी करने के मामले मे कार्यवाही करते हुए फरार चल रहे उद्धोषित अपराधी को प्रोडैक्शन वांरट पर लेकर गिरफतार किया है। गिरफतार किए गए उद्धोषित अपराधी की पहचान भिवानी जिले के बडसी निवासी पंकज गुप्ता पुत्र हरीराम के रुप मे हुई है। जांचकर्ता ने बतलाया कि डिप्टी प्रसाद निवासी झाल ने पुलिस मे दी अपनी शिकायत मे बतलाया की वर्ष 2014 मे मेरे को गौरव निवासी डहिना ने कहा कि मै आपके लडके को रेलवे मे नोकरी लगा दूंगा। इसके बदले आपको बारह लाख रुपए देने पडेगे। उसके बाद उसने कई बार मे मेरे से नोकरी लगवाने के नाम से लगभग 12 लाख रुपए धोखा से हडफ लिए। पुलिस ने शिकायतकर्ता कि शिकायत पर मामला दर्ज करके जांच शुरु कर दि थी। पुलिस ने जांच मे आरोपियो को पता लगाकर मामले मे सलिंप्त 3 आरोपियो को गिरफतार कर लिया था।तथा मामले मे सलिंप्त पंकज गुप्ता पुत्र हरिराम निवासी बडसी जिला भिवानी गिरफतार ना होने पर अदालत से उद्धोषित अपराधी धोषित करवाया था। पुलिस ने मामले मे आगामी कार्यवाही करते हुए आरोपी का पता लगाकर अदालत से प्रोडैक्शन वांरट पर गिरफतार करके अदालत से 2 दिन के पुलिस रिमाण्ड पर लिया गया है।

 

मारपीट करके पैसे छिनने के मामले में दो आरोपी गिरफ्तार



थाना कोसली पुलिस ने मारपीट करके पैसे छीनने के मामले में कार्यवाही करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किये गए आरोपियों की पहचान श्याम नगर निवासी रजनीश उर्फ मोनू व गाँव नोताना जिला महेन्द्रगढ निवासी सत्यवान के रुप में हुई है। जांचकर्ता ने बताया कि शिकायतकर्ता रामपाल निवासी गुजरवास ने पुलिस में शिकायत दी थी कि मै झाडोदा मे शराब के ठेके में हिस्सेदार हूँ। गत 29 मार्च को मैं ठेके का सैलमैन पुनित व सुरत के साथ ठेके पर बैठे थे तभी मोनु निवासी श्यामनगर अपने दो साथियों के साथ पिकअप गाडी में बैठकर आए। गाडी को बाहर रोककर तीनो ठेके मे घुस गये और उन्होने मेरे साथ मारपीट शुरु कर दी और मुझे ठेके के बाहर निकालकर मेरे मुँह पर मुक्का मारा जिससे मेरा दांत टुट गया। मारपीट के दौरान उन्होंने मेरी जेब से 30000 रुपये छिन लिए। इसके उन्होंने जाते समय कहा कि गाडी मे हथियार है गोली मार देंगे। इसके बाद वो वहाँ से गाडी में बैठकर फरार हो गए। पुलिस ने शिकायतकर्ता की शिकायत पर मामला दर्ज करके जांच शुरु कर दी थी। जांच के दौरान पुलिस ने मामले मे सलिंप्त दो आरोपी रजनीश उर्फ मोनू पुत्र राजेंद्र निवासी श्याम नगर कोसली व सत्यवान पुत्र श्योकरण निवासी गाँव नौताना जिला महेन्द्रगढ़ को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया है। उपरोक्त दोनों आरोपियों को आज अदालत में पेश करके न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। 

 

मारपीट करके शहर के एक दुकानदार से कपड़े के भरे बैग छीनने के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार-


थाना शहर रेवाडी पुलिस ने शहर के एक दुकानदार से मारपीट करके कपड़े से भरे बैग छीनने के मामले में कार्यवाही करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है गिरफ्तार किये गए आरोपी की पहचान रेवाड़ी के मोहल्ला शुक्रपुरा निवासी दिनेश उर्फ जफ्फुवाला के रूप में हुई है। जांचकर्ता ने बतलाया कि शिकायतकर्ता धर्मेन्द्र छाबङा निवासी वसुंधरा सोसायटी रेवाङी ने पुलिस मे शिकायत दी थी कि मेरी पंजाबी मार्किट रेवाङी मे कपङे की दुकान है गत 6 अप्रैल को सांय के समय मै अपनी दुकान बंद करके अपनी स्कूटी पर घर जा रहा था तभी रास्ते मे आजाद चौक के पास तीन लोग एक मोटरसाईकिल पर बैठकर पीछे से आए और मेरी स्कुटी को धक्का मारकर गिरा दिया इसके बाद मेरी जेब से कैश निकालने की कोशिश कीमैने शोर मचाया लेकिन वो मुझ पर लोहे के सुए से हमला करते रहे तभी मै भाग कर सामने वाले घर मे घुस गयामेरा शोर सुनकर कुछ लोग वहाँ आ गए लोगो को आते देख हमलावर मेरे कपङे के चार बैग लेकर फरार हो गए सुचना मिलने पर शिकायतकर्ता कि शिकायत पर  थाना शहर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी थी।जांच के दौरान पुलिस ने कार्यवाही करते हुए मामले मे सलिंप्त एक आरोपी दिनेश उर्फ जफ्फुवाला पुत्र जयपाल निवासी मोहल्ला शुक्रपुरा रेवाड़ी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी को आज अदालत में पेश करके न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। आरोपी को खिलाफ थाना शहर रेवाडी मे कई मुकद्म पहले भी दर्ज है।    

 

 

गेहुँ के खेत में आग लगाने के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार-


थाना रामपुरा के अंतर्गत भाड़ावास गांव चौकी पुलिस ने खेत में लगे गेहु के सालडो( पुलिया) में आग लगाने के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान रेवाडी के गाँव जैतडावास निवासी मोहित के रुप में हुई है। जांचकर्ता ने बताया कि शिकायतकर्ता मन्जु निवासी जैतडावास ने पुलिस ने शिकायत दी थी कि गत 29 मार्च की रात को मुझे किसी ने बताया कि मेरे खेत मे किसी ने गेहु के लगे सालडो मे आग लगा दी है इसके बाद जब मैने खेत मे जाकर देखा तो मेरे खेत में गेहूं के 12 सालडो मे आग लगी हुई थी। मोहित पुत्र नन्हे सिंह ने लगाई है। पुलिस ने शिकायतकर्ता की शिकायत पर मामला दर्ज करके जांच शुरु कर दि थी। पुलिस ने मामले मे कार्यवही करते हुए  मामले मे सलिंप्त आरोपी मोहित पुत्र नन्हे सिंह निवासी जैतडावास रेवाड़ी को गिरफ्तार कर लिया है। 

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें