expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Online Education


Rewari News : पत्रकार को घायल करने व जान से मारने की धमकी देने के मामले में 3 आरोपि गिरफ्तार

थाना खोल डहिना चौकी पुलिस ने पत्रकार पर फरसे से हमला करके घायल करने व जान से मारने की धमकी देने के मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किये गए आरोपियों की पहचान रेवाड़ी जिले के गाँव जैनाबाद निवासी राहुलमोहित व शुभम के रूप में हुई है। जांचकर्ता ने बतलाया कि शिकायतकर्ता संजय कुमार पुत्र श्रीराम निवासी जैनाबाद ने पुलिस को शिकायत दी थी कि मैं पेशे से पत्रकार हू और जैनाबाद में अखबार सप्लाई का काम करता हू। गत 19 अप्रैल कि प्रातः मैं अपनी मोटरसाईकिल पर सवार होकर अखबार लाने के लिए घर से डहीना बस स्टैण्ड जाने के लिए निकला था। रास्ते में प्राईमरी स्कूल जैनाबाद के पास चार आदमी खड़े थेजिनमे से एक ने मुझे डहीना चलने के लिए इशारा किया लेकिन मैने मोटरसाईकिल नही रोकी। तब मै डहीना फाटक के पास पहुचां तो पीछे से एक मोटरसाईकिल आई जिस पर चार लडके सवार थे। जिनमे से दो लड़को ने अपने हाथ मे लिए हुए फरसे से मुझ पर हमला कर दिया। जिसमे राहुल पुत्र सुभाष निवासी गावं जैनाबादमोहित पुत्र रतिराम गाँव जैनाबाद व दो अन्य नामालूम शामिल थे। उन्होंने मुझे मारते समय जातिसूचक शब्द भी कहे तथा इसके बाद जान से मारने की धमकी देकर वहाँ से भाग गए। पुलिस ने शिकायतकर्ता की शिकायत पर मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी थी। जाँच के दौरान पुलिस ने तीन आरोपियों राहुल पुत्र सुभाषमोहित पुत्र रतिराम उर्फ छोटूशुभम पुत्र तुलसीराम उर्फ बबलू निवासी जैनाबाद को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी शुभम को एक अन्य मामले मे भी गिरफतार करके उससे चोरी की गई मोटरसाईकिल भी बरामद की है। 

घर में घुसकर मारपीट कर जान से मारने की धमकी देने के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार


थाना सदर रेवाड़ी पुलिस ने घर में घुसकर मारपीट कर जान से मारने की धमकी देने के मामले में कार्यवाही करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किये गए आरोपी की पहचान रेवाड़ी के गांव गोकलगढ़ निवासी प्रकाश के रूप में हुई है। जांचकर्ता ने बतलाया कि शिकायतकर्ता अनीता पत्नी महिपाल निवासी गोकलगढ़ ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया था कि गत 08 अप्रैल की शाम को मेरे पति किसी काम से बाहर गए हुए थे। मेरी तबीयत ठीक नही थी और मुझे सरदर्द व चक्कर आ रहे थे। जब मेरे पति घर आये तो मैंने उनसे कहा की मेरी तबियत ठीक नही है। तब मेरे पति ने अपनी गाड़ी निकाली लेकिन घर के बाहर ही रास्ते के बीच में ही रजत की ट्राली खड़ी थी मेरे पति ने रजत को ट्राली हटाने के लिए फोन किया तब ट्राली को मुकेश ने ट्राली को हटा दिया। इसके बाद जैसे ही हम निकलने लगे तो प्रकाश पुत्र मातादीन अपने दोनों लड़को हर्ष व शुभमपत्नी बबली माता बलदेई सहित हमारे को गालियाँ देते हुए हमारी तरफ दौड़ते हुए आये और सभी पत्थर बाजी करते हुए हमारे घर में घुसकर मेरे पति को पीटना शुरू कर दिया मैंने छुड़ाने की कोशिश की तो मेरे साथ मारपीट करने लगे किसी तरह मेरे पति छुड़ाकर पड़ोस के घर में घुस गए। तब इन सभी ने मुझे घेर कर मेरे साथ मारपीट की जब मैंने शोर मचाया तब पड़ोसियों ने मिलकर मुझे बचाया जब पड़ोसियों ने इन लोगो को बाहर कर दिया तो ये मुझे और मेरे पति को जान से मारने की धमकी देकर वहां से चले गए। शिकायतकर्ता ने बतलाया की प्रकाश के परिवार व हमारा रास्ते के विवाद को लेकर कोर्ट में केस चल रहा है। जिसकी रंजिश के चलते उन्होंने ये सब किया। पुलिस ने शिकायतकर्ता की शिकायत पर मामला दर्ज करके मामले में संलिप्त एक आरोपी प्रकाश पुत्र मातादीन निवासी गोकलगढ़ रेवाड़ी को गिरफ्तार कर लिया है।

 

अवैध शराब बेचने वाले दो आरोपी गिरफ्तार


थाना कोसली पुलिस ने अवैध शराब बेचने वालो के खिलाफ कार्यवाही करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार करके उनके कब्जा से 12 बोतल अवैध शराब बरामद की है। गिरफ्तार किये गए आरोपियों की पहचान रेवाड़ी के गाँव जाहिदपुर निवासी राकेश व हरकेश के रूप में हुई है। जांचकर्ता ने बतलाया कि गस्त दौरान पुलिस को सुचना मिली थी कि सफ़ेद रंग की स्कारपियो मे दो नौजवान लडके राकेश व हरकेश निवासी जाहिदपुर शराब की पेटी लेकर रेलवे स्टेशन की तरफ आ रहे है। मिली सुचना के आधार पर जब पुलिस रैडिंग पार्टी तैयार करके हुड्डा मोड पर पतंजली जनरल स्टोर के नजदीक पहुंची तो कोसली की तरफ से एक सफेद रंग की स्कोरपियो गाड़ी आती हुई दिखाई दी। पुलिस ने गाड़ी को रूकने का इशारा किया तो गाडी चालक अपनी गाड़ी को मोडकर भागने लगा। तब पुलिस ने गाड़ी को काबू करके चालक का नाम-पता पुछा तो गाड़ी चालक ने अपना नाम राकेश पुत्र करण सिंह व दुसरी तरफ अगली सीट पर बैठे व्यक्ति ने अपना नाम हरकेश पुत्र परमजीत निवासी जाहिदपुर थाना कोसली रेवाड़ी बतलाया। जब गाड़ी को चैक किया गया तो उसमे 12 बोतल अवैध शराब बरामद हुई। उपरोक्त दोनों आरोपियों के खिलाफ थाना कोसली में आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों को बाद कार्यवाही पुलिस बेल पर छोड़ा गया है।  

 

थाना रामपूरा पुलिस ने सट्टा खाईवाली करने के मामले में एक आरोपी को किया गिरफ्तार

- कुल 8320 रुपये बरामद

थाना रामपूरा पुलिस ने सट्टा खाईवाली करने के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार करके उसके कब्जा से कुल 8320 रुपये बरामद किये हैं। गिरफ्तार किये गए आरोपी की पहचान रेवाड़ी के शास्त्री नगर निवासी अमरदीप के रूप में हुई है। जांचकर्ता ने बतलाया कि पुलिस को सुचना मिली थी कि

अमरदीप पुत्र ब्रह्मचन्द निवासी शास्त्री नगर रेवाडी अपने मकान के आगे गली में सरेआम सट्टा खाईवाली करने का काम कर रहा है। मिली सुचना के आधार पर जब पुलिस रैडिंग पार्टी तैयार करके बताई गई जगह पर पहुंची तो एक शख्स सट्टा खाईवाली करता हुआ पाया गया। पुलिस ने उक्त शक्स को काबू करके उसका नाम-पता पुछा तो उसने अपना नाम अमरदीप पुत्र ब्रह्मचन्द निवासी शास्त्री नगर थाना रामपुरा जिला रेवाडी बतलाया। जब उसकी तलाशी ली गई तो उसके कब्जा से कुल 8320 रुपये व अन्य सामान बरामद हुआ। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ थाना रामपुरा में जुआ अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद आरोपी को बाद कार्यवाही पुलिस बेल पर छोड़ा गया है।

 

 

 

युवती का अपहरण करके मारपीट कर पैसे व मोबाइल छीनने के मामले में महिला आरोपी सहित दो आरोपी गिरफ्तार

थाना मॉडल टाउन पुलिस ने युवती का अपहरण करके मारपीट कर चाकू की नोक पर पैसे व मोबाइल छीनने के मामले में महिला आरोपी सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किये गए आरोपियों की पहचान मोहल्ला सुक्रपूरा निवासी खानु व पटौदी निवासी पूजा के रूप में हुई है। जांचकर्ता ने बतलाया कि शिकायतकर्ता पश्चिम बंगाल निवासी युवती ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में बतलाया कि करीब एक-डेढ़ साल पहले मै रेवाडी आई थी जब मेरी मेरी विक्की पुत्र मनोज निवासी बल्लुवाड़ा रेवाडी से मुलाकात हो गई थी। इसके बाद मैं 19 अप्रैल को रेवाडी आ गई और रेवाडी बस स्टैण्ड आकर मैने विक्की के मो पर फोन किया और मैने विक्की से कहा कि मुझे काम करना है और यहां पर रहना है। तब विक्की ने कहा कि पार्लर मे काम कर लेगी तो मैने हां कर दी। इसके बाद विक्की ने अपने दोस्त खानु पुत्र श्यामलाल निवासी सुक्रपूरा मोहल्ला रेवाडी हाल किरायेदार सनसिटी रेवाडी के मोबाइल नंबर दिये और कहा कि इस नम्बर पर बात कर लेना। तब मैंने खानु के फोन नम्बर पर बात करके कहा कि मै बस स्टैण्ड रेवाडी पर हुं। आप मुझे लेने आ जाओ। तब मुझे खानु व पुजा पुत्री पुर्ण निवासी पटोदी हाल किरायेदार उत्तम नगर रेवाड़ी मुझे अपनी स्कुटी पर लेने के लिये आये और स्कुटी पर हम तीनो बैठकर पुजा के मकान उत्तम नगर चले गये। इसके बाद मैं रात को पुजा के मकान पर ही रही। लेकिन वहां पर मेरा मन नही लगा तो मैने पुजा व खानु को कहा कि मुझे वापिस घर जाना है। तब मै अपना बैग लेकर चलने लगी तो पुजा व खानु ने कहा कि हम तेरे को अपनी स्कुटी पर बैठाकर बस स्टैण्ड रेवाडी पर छोड़कर आएंगे। तब मै उनके साथ स्कुटी पर बैठकर चल पड़ी। इसके बाद वे मुझे बस स्टैण्ड ना ले जाकर कोनसीवास रोड़ पर खेतो मे नहर नाले के पास ले गए और मेरे साथ मारपीट करके मेरा फोन व पर्स जिसमे दस हजार रुपये थे छीनने लगे तो मैने पर्स नही छोड़ा तब पुजा ने मुझे चाकु दिखाय़ा और पुजा ने मेरा पर्स छीन लिया व खानु ने मेरा मोबाईल छीनकर स्कुटी लेकर वहाँ से भाग गये। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करके आरोपी खानु पुत्र श्यामलाल निवासी सुक्रपूरा मोहल्ला रेवाडी हाल किरायेदार सनसिटी रेवाडी व पुजा पुत्री पुर्ण निवासी पटोदी हाल किरायेदार उत्तम नगर रेवाड़ी को गिरफ्तार करके उनके कब्जा से छीना गया मोबाइल फोन, पर्स व दस हजार रूपए बरामद कर लिए हैं। आरोपियों को आज अदालत में पेश करके न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें