expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Online Education


Bhagalpur News: अकबरनगर ऑक्सीजन प्लांट के जेनरेटर में ब्लास्ट, मची अफरातफरी


ग्राम समाचार,भागलपुर ।
अकबरनगर स्थित एसबीजी गैस प्लांट (ऑक्सीजन प्लांट) के जेनरेटर का चेचिस मंगलवार को ब्लास्ट कर गया। इसके कारण करीब चार घण्टे तक आक्सीजन बनाने का कार्य ठप रहा। जेनरेटर गड़बड़ी की खबर मिलते ही जिला प्रशासन व गैस कंपनी के अधिकारियों मं खलबली मच गई। चार घण्टे बाद दूसरा जेनरेटर मंगाकर प्लांट को चालू कराया गया।

बता दे कि हरियो गैस प्लांट से जिला प्रशासन द्वारा कोरोना के बढ़ते संक्रमण का देखते हुए रोजाना मायागंज अस्पताल के लिए 280 से 290 सिलेंडर ऑक्सीजन लिया जा रहा है। मंगलवार को करीब तीन बजे अचानक जेनरेटर का चेचिस ब्लास्ट कर गया। इससे पूरा प्लांट का कार्य ठप हो गया व ऑक्सीजन का कार्य बंद हो गया। ऑक्सीजन का कार्य बंद होने की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन से लेकर कंपनी के जीएम में खलबली मच गई।


प्लांट के बंद हांते ही गैस गोदाम में फोन की घण्टी बजनी शुरू हो गयी। एक तरफ जिला प्रशासन का ऑक्सीजन का डिमांड का प्रेशर तो दूसरे तरफ प्राइवेट हॉस्पिटल की डिमांड से मैनजर परेशान हो गए। इसके बाद कंपनी के जीएम मनोज सिंह ने गैस गोदाम के मैनेजर को फोन कर वैकल्पिक व्यवस्था करने की बात कही। एसबीजी गैस गोदाम के प्रब्धंक धनन्‍जय कुमार ने बताया कि शाम करीब तीन बजे से सात बजे तक जेनरेटर के कारण कार्य बंद रहा।

मैनेजर ने बताया कि प्लांट से रोजाना साढ़े पांच सौ सिलेंडर की खपत है। इसमें 7 सीएम बड़ा वाला करीब दो सौ व डेढ़ सीएम छोटा वाला 50 सिलेंडर मायागंज अस्पताल को रोजाना मुहैया कराया जा रहा है। करीब आधा दर्जन प्राइवेट हॉस्पिटल को ऑक्सीजन दिया जा रहा है। चार घंटे कड़ी मशक्कत के बाद भाड़े के जेनरेटर मंगाकर किसी तरह प्लांट को शुरू किया गया।

                           रजनीश कुमार (ग्राम समाचार भागलपुर)

Share on Google Plus

Editor - रजनीश कुमार

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें