Rewari News : कृषि भूमि की ई-गिरदावरी की वेरीफिकेशन के कार्य के लिए गठित टीमों को दिया प्रशिक्षण

रेवाड़ी, 6 मार्च। माडल टाउन स्थित बाल भवन में भूमि की ई-गिरदावरी की वैरीफिकेशन के कार्य के लिए 201 टीमों को प्रशिक्षण दिया गया, यह टीमें जिला की 2 लाख 71 हजार एकड़ कृषि भूमि की ई-गिरदावरी का कार्य टैब के माध्यम से करेगें।



एसडीएम रेवाडी रविन्द्र यादव ने इस अवसर पर कहा कि ई-गिरदावरी का कार्य 13 मार्च तक पूरा करें। उन्होंने बताया कि सभी टीमें प्रतिदिन रिपोर्ट करेगी तथा इस कार्य की मॉनिटरिंग उपायुक्त यशेन्द्र सिंह द्वारा प्रतिदिन की जाएगी। एसडीएम ने कहा कि आज से सभी टीमें कार्य शुरू कर दें, ताकि निर्धारित समय में यह कार्य सम्पन्न हो सके। यदि किसी को इस कार्य में परेशानी आती है तो वह एडीआईओ सुनील व उपमंडल अधिकारी कृषि डॉ दीपक से तुरंत सम्पर्क करें। उपमंडल अधिकारी कृषि डॉ दीपक ने इस अवसर पर कहा कि क्रॉप बुङ्क्षकंग मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल में ई-गिरदावरी की जानी है। इसके लिए सभी टीमें यूजर आई-डी बना दिए गए है। सभी के मोबाईल पर ओटीपी के माध्यम से यह कार्य किया जाना है। इस अवसर पर टीमों को प्रोजैक्ट के माध्यम से बारिकी से प्रशिक्षण दिया गया, ताकि किसी को कोई परेशानी न आएं। इस प्रशिक्षण कार्य में एसडीएम बावल संजीव कुमार, डीडीपीओ हरी प्रसाद बंसल, डीआरओ विजय यादव, तहसीलदार रेवाडी प्रदीप देशवाल, तहसीलदार बावल मनमोहन, कोसली तहसीलदार जितेन्द्र, उपमंडल कृषि अधिकारी डॉ दीपक, नायब तहसीलदार निशा, अरूणा, सौरभ व अस्तित्व, मार्किट कमेटी सचिव सत्यप्रकाश सहित सभी बीडीपीओज, पटवारी, एससीपीओ व गिरदावर मौजूद रहें।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें