Rewari News : पुलिस द्वारा सुबह 9 से दोपहर 3 बजे तक पुलिस उपस्थिति दिवस अभियान चलाया



पुलिस महानिदेशक हरियाणा के दिशा निर्देशानुसार व पुलिस अधीक्षक रेवाडी के मार्गदर्शन मे रेवाडी पुलिस प्रशासन द्वारा आज दिनांक 24.03.2021 को सुबह 9.00 बजे  से दोपहर 3.00 बजे तक पुलिस उपस्थिति दिवस अभियान चलाया गया है। जिसके दोरान जिला के विभिन क्षेत्रो मे पुलिसकर्मियो के द्वारा आज बुधवार को पैदल गस्त व पैट्रोलिंग लगाकर लोगो को सुरक्षित होने का एहसास कराया। शहर मे दुकानो के आगे बिना किसी उचित कारण वाहन खडा करके जाम लगाने वाले ग्राहको व दुकानदारो को मिलकर शहर मे जाम ना लगाने के निर्देश दिए है पुलिस उपस्थिति दिवस विशेष तोर पर समाज के कमजोर वर्गो के बीच सुरक्षा भावना पैदा करना है। इसके साथ जिले मे कानून व्यवस्था भी मजबूत बनी रहेगी। इस प्रोग्राम का आयोजन करने का मुख्य उदेश्य आम लोगो के बीच सुरक्षा की भावना पैदा करना है ताकी सभी लोग अपने आप को सुरक्षित महसूस कर सके। जिला पुलिस द्वारा भविष्य मे भी इस तरह के अभियान समय समय पर जिला पुलिस द्वारा चलाए जाएंगे। रेवाडी पुलिस ने आमजन के बीच अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है। अब होली का त्योहार का सीजन चल रहा है ओर बाजारो मे खरीददारी करने वालो की भीड भड रही है। जिसके मध्यनजर पुलिस प्रशासन पूर्ण रुप से सतर्क है ताकी किसी भी प्रकार की कोई अप्रिय घटना ना घटे। आमजन को कोराना वायरस से बचने के लिए एक दुसरे से दो गज की दूरी पर खडे रहकर बात करने कि हिदायत भी दि गई है। इस दिवस के तहत आमजन मे पुलिस के हर समय उनके साथ खडे रहने का एक अच्छा संदेश दिया है। रेवाडी पुलिस द्वारा लोगो कि सुरक्षा के हरसम्भव प्रयास किए जा रहे है।

थाना माडल टाऊन रेवाडी के अन्तर्गत सैक्टर03 चोकी पुलिस ने अवैध शराब सहित एक आरोपी को किया गिरफतार-

52पव्वे (13 बोतल) अवैध शराब बरामद-

थाना माडल टाऊन रेवाडी के अन्तर्गत सैक्टर 03 चोकी पुलिस ने अवैध शराब बेचने वालो के खिलाफ कार्यवाही करते हुए एक आरोपी को गिरफतार करके उसके कब्जा से 52पव्वे(13 बोतल) अवैध शराब बरामद की है। गिरफतार किए गए आरोपी की पहचान मोहल्ला बास सिताबराय निवासी जयपाल के रुप मे हुई है। जांचकर्ता ने बतलाया की गस्त के समय पुलिस को भाडावास फाटक के नजदीक एक युवक पंचायत घर की तरफ से अपने कन्धे पर एक थैला लेकर फाटक की तरफ आता हुआ दिखाई दिया जो पुलिस को देखकर पिछे मुडकर वापिस जाने लगा तो पुलिस ने शक के आधार पर उस युवक को काबू करके उसका नाम पता पुछा तो उसने अपना नाम जयपाल S/O भीमसिंह निवासी बास सिताबराय थाना शहर रेवाडी बतलाया तथा थैले की तलाशी ली तो उसमे 52 पव्वे(13बोतल) अवैध शराब बरामद हुई । पुलिस ने आरोपी के खिलाफ थाना माडल टाऊन रेवाडी मे आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके आरोपी को गिरफतार कर लिया है।


थाना शहर रेवाडी के अन्तर्गत जगन गेट चौकी पुलिस ने सट्टा खाई करने वालो के खिलाफ कार्यवाही करते हुए एक आरोपी को किया गिरफतार- 8160 रुपए किए बरामद-


थाना शहर रेवाडी के अन्तर्गत जगन गेट चोकी पुलिस ने सट्टा खाई वाली करने वालो के खिलाफ कार्यवाही करते हुए एक आरोपी को गिरफतार करके उसके कब्जा से 8160 रुपए बरामद किए है। गिरफतार किए गए आरोपी की पहचान रेवाडी शहर के मोहल्ला बंजारवाडा निवासी शेखर के रुप मे हुई है। जांचकर्ता ने बतलाया की पुलिस को

सुचना मिली की बाल्मीकी बस्ती मे एक युवक नम्बरो पर पैसे दांव पर लगवाकर सट्टा खाई वाली कर रहा है। पुलिस ने मिली सुचना पर रैडिंग पार्टी तैयार करके बताई जगह पर पंहुची तो वंहा पर एक शक्स सरे आम जगह पर सट्टा खाई वाली करता हुआ पाया जाने पर उस शक्स को काबू करके उसका नाम पता पुछा तो उसने अपना नाम शेखर पुत्र जय श्री भगवान वासी बंजारवाङा मौहल्ला रेवाङी बतलाया। काबू किए गए शक्स की तलाशी ली तो उसके कब्जे से कुल 8160 रुपए व सट्टा पर्ची का सामान बरामद हुआ। आरोपी के खिलाफ थाना शहर रेवाडी मे जुआ अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके आरोपी को गिरफतार कर लिया है। बाद कार्यवाही आरोपी उपरोक्त को पुलिस बेल पर रिहा किया गया है।


कसौला थाना पुलिस ने अवैध शराब बेचने वालो के खिलाफ कार्यवाही करते हुए कुल 24 बोतल अवैध शराब बरामद की –

थाना कसौला पुलिस ने अवैध शराब बेचने वालो के खिलाफ कार्यवाही करते हुए कुल 24 बोतल अवैध शराब बरामद की है। आरोपी कि गिरफ्तारी नही हुई है। जांचकर्ता ने बतलाया नाकाबन्दी के दोरान सैक्टर02 कट जलियावास पर पुलिस को फैक्टरी एरिया की तरफ से एक मोटरसाईकिल आती हुई दिखाई दी जो मोटरसाईकिल सवार पुलिस को देखकर अपनी मोटरसाईकिल पर रखे हुए कट्टे को फेककर मोटरसाईकिल को वापिस मोडकर भाग गया। पुलिस ने फैके हुए कट्टे को खोलकर चैक किया तो उसमे 12 बोतल ओर 24 अध्धे(24 बोतल) अवैध शराब बरामद हुई। पुलिस ने बरामद शराब को कब्जा मे लेकर नाम पता नामालूम आरोपी के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके जांच शुरु कर दि है।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें