Rewari News : अवैध कॉलोनियों को लेकर सरकार की नई पहल, कॉलोनाइजर के लिए पोर्टल लांच, 31 मार्च तक पोर्टल पर अपलोड करें डाटा : DTP

हरियाणा सरकार द्वारा एक नई पहल शुरू की गई है जिसके तहत प्रदेश में जितनी भी अवैध कॉलोनियां विकसित हुई है उनकी जानकारी पोर्टल पर अपलोड की जा सकती है। इस पोर्टल पर सम्बंधित कॉलोनाइजर और आर डब्लयू ए संस्था प्रधान जानकारी अपलोड कर सकता है। यह कहना है रेवाड़ी जिला नगर योजनाकार अधिकारी देवेंद्र पाल सिंह का। मीडिया के माध्यम से डीटीपी देवेंद्र पाल ने लोगो से अपील की कि प्रदेश सरकार की यह बहुत ही अच्छी मुहीम है जो 15 मार्च को शुरू की गयी थी और इसकी अंतिम तिथि 31 मार्च है। डीटीपी ने अवैध प्लॉटिंग करने वाले कोलोनाइज़रो से आह्वान किया है कि वे बिना किसी डर के अपनी लैंड का पूरा सही-सही रिकॉर्ड पोर्टल पर अपलोड कर सकते है। 



उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी जिलों में जितनी भी अवैध कॉलोनी विकसित हो चुकी है उनके बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए यह पोर्टल लांच किया है। डिस्ट्रिक्ट एंड टाउन प्लानर ने बताया कि रेवाड़ी जिले से अभी तक दो एप्लीकेशन पोर्टल पर अपलोड हुई है। सरकार का उदेश्य सम्बंधित अनऑथराइज कॉलोनी में क्या-क्या सुविधाएं है जिनकी कमी है इसके लिए सूचनाएं मांगी जा रही है डीटीपी देवेंद्र पाल ने मीडिया के समक्ष कंप्यूटर पर पोर्टल और उसमे अपलोड की जाने वाली पूरी जानकारी साँझा की। उन्होंने बताया कि इसका लिंक एड्रेस www.dcpharyana.co.in/uac है जाकर कोई भी सख्स अपनी प्रॉपर्टी से जुडी जानकारी अपलोड कर सकता है। इसलिए बिना किसी डर के अपनी जानकारिया जमीन के ले आउट और लोकेशन के साथ पोर्टल पर साँझा करें। उन्होंने बताया कि लोगो को जागरूक करने के लिए विभाग द्वारा जगह-जगह होर्डिंग्स फ्लक्स लगाए गए है मीडिया के माध्यम से भी जागरूक किया जा रहा है। जिला नगर योजनाकार अधिकारी देवेंद्र पाल सिंह ने कहा कि अवैध कॉलोनीयो पर विभाग द्वारा कार्रवाई की जाती है इसलिए ऐसी जगहों पर प्लाट लेकर जनता अपने खून पसीने की गाढ़ी कमाई को व्यर्थ न करें और कण्ट्रोल एरिया में प्लाट लेने से बचे। इस मौके पर एटीपी रजनीश कुमार और जेई अनिल कुमार आदि स्टाफ के सदस्य कार्यालय में उपस्थित रहे। 

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें