Chandan News: पांच सूत्री मांगों को लेकर आशा ममता एवं कुरियर कर्मियों की दो दिवसीय धरना प्रदर्शन

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। बिहार राज्य जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के बैनर तले,बिहार की स्वास्थ्य कार्यकर्ता आशा, ममता, कुरियर ने अपनी मांगों को लेकर दो दिवसीय धरना प्रदर्शन किया। और प्रेस वार्ता में अपनी अपनी व्यथा बताऐ, एवं धरना प्रदर्शन के दौरान आशा कार्यकर्ताओं ने बताया की बिहार सरकार ने हम स्वास्थ्य कर्मियों के साथ वादाखिलाफी करते हुए ठगने का काम किया। विगत दो हजार अट्ठारह में लगातार 37 दिन अनिश्चितकालीन हड़ताल करने के दौरान हम आशा कार्यकर्ताओं को ₹1000 मानदेय वेतन देने की बात कहीं गई थी, लेकिन सरकार के मंत्रियों द्वारा मानदेय को बदल कर पारितोषिक कर दिया। जिसे संशोधन 

कर 9 अगस्त 2019 से 1000 रुपया देने का विधेयक पास किया गया। और आज आवंटन की कमी बताते होंगे मात्र 2 या 3 महीने की राशि भुगतान की गई। इसी क्रम में आशा कार्यकर्ताओं ने नारा लगाते हुए कही 1000 में दम नहीं 21000 से कम नहीं। इस दौरान चांदन प्रखंड क्षेत्र की आशा मंती कुमारी ने बताई की हम आशा कार्यकर्ता 24 घंटे सातों दिन स्वास्थ्य कार्य में लगे रहती हूं,लेकिन सरकार द्वारा हम लोगों को प्रोत्साहन राशि देने में विलंब लगाई जाती है जिससे हम गरीबों की भूखे मरने की कगार पर आ चुकी हूं। इसी क्रम में ममता, कुरियरों के साथ सरकार द्वारा भेदभाव किए जा रहे हैं। जिसका विरोध प्रदर्शन करते हुए सरकार के खिलाफ दो दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया इस मौके पर दर्जनों आशा कार्यकर्ता के साथ ममता कोरियर उपस्थित थे। 

उमाकान्त साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें