Bounsi News: महिला पर्यवेक्षिका पर आरोप लगने के बाद एलएस से मांगा गया स्पष्टीकरण

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। 

प्रखंड क्षेत्र स्थित बाल विकास परियोजना कार्यालय में महिला पर्यवेक्षिका सुमन लता कुमारी पर आरोप लगाने के बाद जहां एलएस से स्पष्टीकरण मांगा गया है वहीं दूसरी ओर जिलाधिकारी के निर्देश पर शुक्रवार को जिला कार्यक्रम पदाधिकारी रिफहत अंसारी के द्वारा प्रखंड क्षेत्र के सेक्टर 2 के अंतर्गत पड़ने वाले विभिन्न आंगनबाड़ी केंद्रों की शुक्रवार को जांच की गई। जानकारी हो कि, 3 मार्च को एलएस सुमन लता कुमारी के खिलाफ उनके आवंटित क्षेत्र सेक्टर 2 के एक दर्जन लोगों ने एक हस्ताक्षर युक्त आवेदन रजिस्ट्री डाक के माध्यम से आईसीडीएस निदेशालय के निदेशक समाज कल्याण विभाग, जिला पदाधिकारी, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी एवं सीडीपीओ कार्यालय बौंसी को भेजी गई थी। दिए गए पत्र में लोगों ने अपना पता नहीं लिखवाया है। हालांकि 

राष्ट्रीय डाक पर ग्राम दलिया के संजीव कुमार का नाम दर्ज है। जिला कार्यक्रम पदाधिकारी के साथ सीडीपीओ पुतुल कुमारी और अन्य कर्मचारी दिनभर भिन्न-भिन्न आंगनवाड़ी केंद्रों की जांच करते रहें। आंगनवाड़ी केंद्र पर लाभुकों से टीएचआर से संबंधित और अन्य जानकारियां ली गई। दलिया में आंगनवाड़ी केंद्र पर सेविका रवीना के द्वारा पोषाहार में गुड नहीं देने के कारण कार्यक्रम पदाधिकारी के द्वारा नियम विरुद्ध काम करने की बात कही गई और सेविका के रुपए काटने के निर्देश दिए गए। जानकारी के अनुसार, करीब एक दर्जन आंगनवाड़ी केंद्रों का निरीक्षण किया गया है। सीडीपीओ पुतुल कुमारी ने बताया कि, कई आंगनवाड़ी केंद्रों का निरीक्षण किया गया है। जबकि एक आंगनबाड़ी केंद्र पर पोषाहार में गुड नहीं देने पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें