Rewari News : बेेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए स्थापित किए गए अंत्योदय सरल केन्द : यशेन्द्र सिंह

रेवाड़ी, 2 फरवरी। प्रदेश सरकार की ओर से शुरू किए गए सरल पोर्टल पर विभिन्न विभागों की सेवाएं व योजनाएं एक ही छत के नीचे ऑनलाईन उपलब्ध कराई जा रही हैं, जिनका लोगों को पूरा लाभ मिल रहा है।



उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने यह जानकारी देते हुए बताया कि रेवाडी जिला सर्विस देने में प्रदेशभर में नंबर एक पर है। उन्होंने कर्मचारियों को बधाई देते हुए कहा कि सेवाएं व योजनाओं का लाभ देने के लिए इसी प्रकार निरंतर प्रयास जारी रखें। डीसी ने बताया कि सरल पोर्टल पर 14 लाख 95 हजार 375 आवेदन प्राप्त हुए जिनमें से 14 लाख 82 हजार 504 को सेवाएं दी जा चुकी है। उन्होंने बताया कि सेवा के अधिकार के तहत समय सीमा में 13 लाख 33 हजार 130 सेवाएं दी गई है। उन्होंने बताया कि आज जिला का स्कोर पूरे प्रदेश में 8.7 है तथा रेवाड़ी जिला पिछले 6 महीनों से रैंक एक पर है। उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने बताया कि नागरिकों को बेेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा अंत्योदय सरल केन्द्रों की स्थापना की गई है। समाज में अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति को सभी जन कल्याणकारी योजनाओं की सुविधा का लाभ एक ही छत के नीचे प्रदान करना इसका मुख्य उद्देश्य है। उन्होंने बताया कि नागरिकों को सरकार की विभिन्न योजनाओं व सेवाओं का लाभ लेने के लिए अलग-अलग कार्यालयों के चक्कर न लगाने पड़े, इसके लिए सरकार द्वारा अंत्योदय सरल केन्द्रों की स्थापना की गई है।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें