Rewari News : औद्योगिक, माईन्स, पानी की सप्लाई व सेल के लिए बोरवैल एनओसी जरूरी : डीसी

रेवाड़ी, 2 फरवरी। केन्द्रीय भू-जल प्राधिकरण द्वारा अधिसूचित क्षेत्र में बोरवैल के बारे में जिला एडवाईजरी कमेटी की बैठक उपायुक्त यशेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की गई, जिसमें एडीसी राहुल हुड्डा, एसडीएम कोसली कुशल कटारिया एसडीएम रेवाडी रविन्द्र यादव, एसडीएम बावल मनोज कुमार, नगराधीश रोहित कुमार, डीआरओ विजय यादव, डीडीपीओ नरेन्द्र सारवान, भू-जल वैज्ञानिक के ट्रेसर यशपाल, बीडीपीओ नरेन्द्र मल्होत्रा, राजेश कुमार व नीरज यादव सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।



भू-जल वैज्ञानिक के ट्रेसर यशपाल ने बैठक में बताया कि अधिसूचित क्षेत्र में बोरवैल करने की अनुमति नहीं थी, लेकिन 24 सितंबर-2020 को नई नोटिफिकेशन जारी होने पर कृषि व व्यक्तिगत घरेलू उद्देश्य के लिए अब एनओसी लेने की जरूरत नहीं है तथा सेल, औद्योगिक, माईन्स, सप्लाई के लिए एनओसी की जरूरत है, इसके लिए एनओसी नहीं लेगें तो उन पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी। एनओसी ऑनलाइन दी जाएगी जिसके लिए केन्द्रीय भू-जल प्राधिकरण विभाग की cgwa-noc.gov.in  पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें