expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : डीसी ने शहर की सफाई व्यवस्था का जायजा लिया, शौचालयों की नियमित सफाई करने के निर्देश दिए

रेवाड़ी, 11 फरवरी। डीसी यशेन्द्र सिंह ने वीरवार सुबह रेवाडी शहर की सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। उन्होंने नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी व मुख्य सफाई निरीक्षक को निर्देश दिए कि शहर को साफ सुथरा रखने के लिए टीम वर्क के रूप में कार्य करें। उन्होंने कहा कि शहर में बनाएं गए शौचालयों की सफाई व्यवस्था नियमित रूप से की जाएं। शहर में कूड़ा एकत्रित करने के लिए जगह-जगह बनाएं गए डम्पिंग यार्ड से भी कूड़ा बाजार खुलने से पहले उठ जाएं, ऐसी व्यवस्था की जाएं। डीसी ने ऑटो मार्किट के पास कूड़े के ढेर को देखकर कार्यकारी अधिकारी को कहा कि समय रहते हुए सफाई कर्मियों द्वारा इक_किया गया यह कूड़ा उठता रहे इसके लिए कर्मचारी नियुक्त करें।



उन्होंने कहा कि शहर को साफ सुथरा व स्वच्छ बनाने के लिए कार्य करें। स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 शुरू हो चुका है, इसके लिए धरातल पर कार्य करें व शहर को साफ-सुन्दर बनाने का कार्य करें ताकि शहर साफ दिखे और इसके लिए अच्छी रैंकिंग मिल सके। उन्होंने कहा कि अच्छी रैंकिंग दिलाने के लिए आमजन की बड़ी भूमिका होती है, क्योंकि शहरी विकास मंत्रालय सिटीजन फीडबैक के भी नंबर शामिल करता है। यशेन्द्र सिंह ने बताया कि शहरी स्वच्छ सर्वेक्षण-2021 लीग प्रारंभ हो चुका है, जिसमें शहर रेवाडी भी भाग ले रहा है। उन्होंने कहा कि सिटीजन फीडबैक 31 मार्च तक ऑनलाईन की जाएगी। इस बार फीडबैक के नंबर भी अधिक हैं। डीसी ने शहरवासियों से आह्वïान किया कि स्वच्छ भारत अभियान के साथ जुडकर अपने शहर को साफ रखने में सहयोग करें। उन्होंने बताया कि स्वच्छता एप व स्वच्छता पोर्टल एसएस-2021 पर भी फीडबैक दी जा सकती है। उन्होंने कहा कि सफाई पर पूरा फोकस हो तभी अच्छी रैंकिंग के लिए फीडबैक मिलेगी।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें