expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : आयुष्मान भारत योजना के तहत 1-15 मार्च तक गोल्डन कार्ड बनवाने के लिए मनाया जाएगा पखवाड़ा

रेवाड़ी, 25 फरवरी। उपायुक्त यशेन्द्र ङ्क्षसह ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना के तहत एक मार्च से 15 मार्च तक गोल्डन कार्ड बनवाने के लिए पखवाड़ा मनाया जाएगा।



उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने आयुष्मान भारत योजना के संबंध में आज लघु सचिवालय में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक ली। डीसी ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना के तहत जो भी लाभार्थी है वे वैबसाईट द्धह्लह्लश्चह्य://द्वद्गह्म्ड्ड.श्चद्वद्भड्ड4.द्दश1.द्बठ्ठ/ पर अपना नाम देख सकते है। उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा कि जो इस कार्ड के लिए योग्य है वे नजदीक सीएससी सैंटर पर आधार कार्ड, राशनकार्ड व मतदाता पहचान पत्र ले जाकर 30 रूपए फीस देकर अपना कार्ड बनवा सकते है। उन्होंने बताया कि जिला स्वास्थ्य विभाग की ओर से सभी पात्रजन का आयुष्मान कार्ड बनवाने के लिए 4 सरकारी अस्पताल जिनमें नागरिक अस्पताल, उप-डिवीजन  अस्पताल, 28वीं आईटीबीपी और एसडीएच रेलवे अस्पताल रेवाड़ी तथा 16 प्राईवेट अस्पतालों में विराट, पुष्पाजंलि, एसपी यादव, आरबी यादव, सिगनस, रिटी आई केयर, आईक्यू विजन, कैप्टन नंदलाल, धीर अस्पताल कोसली, आरके यादव सर्जिकल, सावित्री देवी, ललिता मैमोरियल, देव ज्योति, सिंगला, दीप व मार्स अस्पताल शामिल है।
डीसी ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीमें अधिक से अधिक लाभार्थियों के आयुष्मान कार्ड बनवाने में जुटी है ताकि योजना के तहत पात्र व्यक्ति योजना का लाभ ले सकें। आयुष्मान कार्ड धारक को जरूरत पडने पर जिला के उक्त 20 सरकारी व निजी अस्पतालों में 5 लाख रूपए तक की धनराशि का नि:शुल्क उपचार लेने का पात्र है। लाभार्थी देशभर में कहीं भी आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत आने वाले प्राईवेट अस्पतालों में उपचार करवा सकते है।
सिविल सर्जन डॉ सुशील माही ने बताया कि आयुष्मान योजना के बारे में टोल फ्री नंबर 14555 पर भी सम्पर्क कर जानकारी ले सकते है। उन्होंने बताया कि जिले में 45 हजार 595 परिवार आयुष्मान की सूची में शामिल है। इन परिवारों में कुल 2 लाख 5 हजार 177 लाभार्थी शामिल है, इनमे से 71 हजार 99 लाभार्थियों का गोल्डन कार्ड बन चुका है।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें