expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : डीसी यशेन्द्र सिंह ने जिला सडक़ सुरक्षा कमेटी की बैठक की अध्यक्षता की

रेवाड़ी, 25 फरवरी। राष्टï्रीय राजमार्ग नंबर-48 व उसकी सर्विस रोड धारूहेडा के पास जो कि भिवाडी से आ रहे पानी के कारण टूटी हुई है, उसको ठीक कराने के लिए राष्टï्रीय राजमार्ग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए डीसी यशेन्द्र सिंह ने बताया कि राजस्थान भिवाड़ी से आ रहे दूषित पानी के समाधान के लिए अगले सप्ताह अलवर जिला के कलैक्टर व सम्बंधित अधिकारियों की रेवाड़ी जिला प्रशासन के साथ बैठक होगी जिसमें इस पानी को रोकने के लिए दोनों अलवर व रेवाड़ी जिले के अधिकारियों की बैठक में इसका समाधान किया जाएगा।



डीसी यशेन्द्र सिंह आज जिला सचिवालय में सडक़ सुरक्षा कमेटी की बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि भिवाड़ी से आ रहे दूषित पानी के कारण धारूहेड़ा के सैक्टरों का भू-जल खराब हो रहा है तथा वहां के निवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। डीसी यशेन्द्र सिंह ने बैठक में ही अलवर कलैक्टर को फोन कर इस बारे अवगत कराया। डीसी ने राष्टï्रीय राजमार्ग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि सडक़ के गढढे ठीक करेें, इन गढ्ढïो के कारण दुर्घटनाएं हो रही है। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन के कारण डिवाईडर व सडकों में जो गढढे हुए है उन्हें ठीक करवाएं। उन्होंने कहा कि टूटी हुई सडक के कारण किसी की दुर्घटना में जान चली जाती है तथा उस परिवार के सदस्यों पर क्या बितती होगी यह अंदाजा नहीं लगाया जा सकता। उपायुक्त ने एनएचआई के जनरल मैनेजर एसएम नायडू को बनीपुर चौक पर पीले रंग के ब्लींकर लाईट लगाने व स्पीड ब्रेकर की 3-डी पेंटिंग कराने के निर्देश देते हुए कहा कि इस कार्य को आगामी 15 दिन में पूरा करें, ताकि इस चौक पर सडक़ दुर्घटनाएं न हो।
डीसी ने अधिकारियों व एजेंसियों के प्रतिनिधियों से कहा कि जिला के सडक़ मार्गों पर जहां अधिक सडक़ दुर्घटनाएं हो रही है, उन स्थानों पर तत्परता से सडक़ सुरक्षा के उपाय किए जाएं। उन्होंने कहा कि सडक़ दुघर्टनाओं को रोकने के लिए संबंधित विभाग आपसी समन्वय से कार्य करें। यशेन्द्र सिंह ने कहा कि यातायात नियमों की जानकारी होने के साथ-साथ अनुपालना करना ज्यादा अहम है। सडक़ दुर्घटनाओं को रोकने की सभी की प्राथमिकता होनी चाहिए। यदि हम सडक़ सुरक्षा के लिए उठाए गए कदम से किसी का जीवन बचाने में सफल होते हैं तो यह मानव के  लिए श्रेष्ठï कार्य है। बैठक में बताया कि वर्ष 2017 में 289, वर्ष 2018 में 299, वर्ष 2019 में  248, 2020 में 215 तथा 2021 में अब तक 11 व्यक्ति सडक़ दुघर्टना में मारे गये हैं। बैठक में आरटीए सचिव गजेन्द्र कुमार ने बताया कि माह फरवरी में अब तक 299 चालान कर एक करोड़ 53 लाख 34 हजार 300 रूपये का जुर्माना किया गया। इसके अतिरिक्त यातायात पुलिस द्वारा भी चालान किए जा रहे हैं। सडक़ सुरक्षा समिति बैठक में सीएमजीजीए डॉ मृदुला सूद, एसडीएम बावल मनोज कुमार, सीटीएम रोहित कुमार, उपमंडल अभियंता लोक निर्माण विभाग आदित्य देशवाल, जिला शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार, एसएचओ ट्रैफिक बहादुर सिंह, एएसआई विजय पाल, एमई अजय सिक्का, एनएचएआई से गौरव व हरी सिंह, सडक सुरक्षा समिति सदस्य रमेश वशिष्ठï, सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें