expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर स्वास्थ्य जांच शिविर लगाया गया

ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : नेता जी सुभाष चंद्र बोस की जयंती व बालिका दिवस के उपलक्ष्य में भारत विकास परिषद् तथा डॉ आर बी यादव अस्पताल रेवाड़ी द्वारा शहर के RDS गर्ल्स कॉलेज में बालिकाओं के लिए निशुल्क एनीमिया जांच शिविर लगाया गया साथ में फ्री दवाईया भी दी गयी। कॉलेज की 75 लड़कियों व् स्टाफ के सदस्यों के होमोग्लोबिन की जांच की गयी ।



 
बालिकाओं के स्वास्थय के ऊपर भी चर्चा की गयी जिसमे डॉ आर बी यादव अस्पताल की स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेष डॉ सुमन यादव ने बालिका दिवस के मोके पर बालिकाओं में होने वाली बीमारियों और उनकी रोकथाम, हमारी दिनचर्या कैसी हो, हमारा खान-पान कैसा हो, हमारे जीवन में व्यायाम का क्या महत्व है, इन सब के बारे विस्तृत जानकारी दी। योग शिक्षिका कांता जी ने मनुष्य के जीवन में योग कितना महत्वपूर्ण है, इसके बारे में विस्तार से बताया तथा कहा की हम सब को योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करना चाहिए ।
 
अस्पताल के डायरेक्टर व भारत विकास परिषद के शाखा अध्य्क्ष डॉ आर बी यादव ने भी सभी का स्वागत व अभिनन्दन करते हुए नेता जी सुभाष चन्दर बोस व बालिका दिवस पर नेता जी के जीवन व संघर्ष तथा उनके द्वारा भारत की आज़ादी में दिए गए योगदान पर प्रकाश डाला। उन्होंने बताया कि आज देश की बेटियां हर क्षेत्र में चाहे शिक्षा का क्षेत्र हो खेल का क्षेत्र हो, सब में आगे है लेकिन फिर भी आज बेटियों को लेकर काफी तरह कि कुरुतियां समाज में व्याप्त है और उन्होंने बताया की हम किस तरह उनसे अपनी बेटियों को बचा सकते है और हम सब को मिलकर बेटियों को आगे बढ़ने में हर संभव कोशिश करनी चाहिए । अंत में कॉलेज की प्रिंसिपल मैडम ने समाज में फैली कुरूतियों और नेता जी के आदर्शो पर प्रकाश डाला तथा कार्यक्रम के लिए सभी का धन्यवाद् किया। भारत विकास परिषद के सदस्य प्रशांत जी ने बहुत अच्छे से मंच का संचालन व कार्यक्रम की अध्य्क्षता की ।

इस मोके पर पूर्ण चंद, भारत विकास परिषद से कोषाध्य्क्ष दिनेश सैनी, सचिव प्रवीण CA यशपाल, नरेश, कॉलेज की प्रिंसिपल प्रमोद व कॉलेज स्टाफ व सभी छात्राएं उपस्थित रहे. 
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें