expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : रेवाड़ी पहुंची स्वर्णिम विजय वर्ष मशाल यात्रा --मशाल यात्रा का रेवाड़ी में हुआ भव्य स्वागत

 


ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी, 25 जनवरी। भारत-पाक युद्ध के 50 वर्ष पूरे होने पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर लगातार जलती रहने वाली ज्योति से प्रज्जवलित कर जिस मशाल को भारतीय सेना को सौंपा था वह मशाल आज रेवाड़ी जिला में पहुंची, जिसका रेवाडी में भव्य स्वागत किया गया। पूरा देश 1971 के भारत-पाक युद्ध में  भारत को मिली विजय को स्वर्णिम विजय वर्ष के रूप में मना रहा है।


भारतीय सेना की ओर से डॉट ऑन टारगेट डिवीजन द्वारा एक सम्मान समारोह आयोजित किया गया जिसमें 1971 की लड़ाई में उनके योगदान के लिए वीरता पुरस्कार विजेताओं और उनके आश्रितों को आभार के रूप में सम्मानित किया गया। समारोह के दौरान एक महावीर चक्र विजेता सेवानिवृत पेटी ऑफिसर श्री चिमन सिंह एक वीर चक्र, तीन सेवा पदक और अन्य सम्मान विजेताओं और 1971 के 10 अन्य सैनिको की वीरनारी श्रीमति मोहरी देवी, श्रीमति गिंदोड़ी देवी, श्रीमति गिंदो देवी, श्रीमति चन्द्रो देवी, श्रीमति कमला देवी, श्रीमति  मिश्री देवी, श्रीमति  कलावती देवी, श्रीमति खजानी देवी, श्रीमति अंशी देवी, श्रीमति विद्या देवी, श्रीमति रामरती देवी, श्रीमति धनवती देवी और श्रीमति रामा देवी को भी सम्मानित किया गया। जब इन दिग्गजों ने वीरता के कार्य को और अपनी कहानियां सांझा की तो इस अवसर का मूल्य कई गुना बढ़ गया। इस अवसर पर पुरस्कार विजेताओं, वीरनारियों और पूर्व सैनिकों के साथ डॉट ऑन टारगेट डिवीजन के प्रतिनिधि, सैन्य अधिकारी, प्रिंसिपल सैनिक स्कूल रेवाड़ी, सचिव जिला सैनिक बोर्ड कर्नल सरिता यादव और एनसीसी रेवाड़ी के कैडेट्स उपस्थित रहे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें