Rewari News : कैबिनेट मंत्री डॉ बनवारी लाल ने गौशाला में गायों को गुड़ खिलाकर अपना जन्मदिन मनाया

रेवाड़ी, 15 जनवरी। प्रदेश के सहकारिता व अनुसूचित जाति एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री डॉ बनवारी लाल ने अपने जन्म दिवस पर कृषि महाविद्यालय बावल में स्थित गौशाला में गायों को गुड़ खिलाया। मंत्री डॉ बनवारी लाल ने कहा कि सच्चे मन से मनुष्य द्वारा की गई गौसेवा कभी व्यर्थ नहीं जाती। मनुष्य द्वारा की गई गौसेवा के चलते मनुष्य का हर संकट व विपत्ति दूर हो जाती है। गऊमाता में 36 करोड़ देवी-देवताओं का वास है। जहां गऊमाता सुख-चैन की सांस लेती है, वहां स्वर्ग का वास होता है। मंत्री ने निर्देश दिए कि गौशाला में रखे गए गौवंश की जांच करते रहे ताकि उन्हें बीमारी से बचाया जा सकें। 



उन्होंने कहा कि गायों के लिए उचित चारा पानी व स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दिया जाए। गौशाला में नियुक्त कर्मचारी गायों की नियमित देखभाल करें। किसी प्रकार की कोई समस्या आए तो उसकी जानकारी दें। उन्होंने कहा कि गौसेवा व रक्षा करना हमारा परम कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने गऊओं की रक्षा के लिए गौसेवा आयोग का गठन किया है। जो प्रदेश में गौशालाओं के लिए रख-रखाव, चारा व चिकित्सा सहित अन्य सुविधाओं का पूरा ख्याल रखता है। उन्होंने आह्वान किया कि वे अपने घर में गऊ रखें और उनकी देखरेख करें। इस दौरान सहकारिता मंत्री ने महाविद्यालय प्रांगण में पौधरोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। 



इस अवसर पर नगर पालिका चेयरमैन अमर सिंह, छोटे लाल, प्रिंसीपल डॉ नरेश कौशिक, सरपंच कर्मवीर, जिला महामंत्री ईश्वर चनेजा, मंडल अध्यक्ष अमरजीत, प्रताप सिंह, पवन खैरवाल, महेश, सुभाष सहित अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित रहें।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें