Rewari News : धारूहेड़ा के खरखडा महाविद्यालय में छात्राओं ने सीखें सैल्फ डिफेंस के गुर 

रेवाड़ी, 15 जनवरी। राजकीय महाविद्यालय खरखडा में महिला प्रकोष्ठï के तत्वाधान में छात्राओं को सैल्फ डिफेंस के गुर सिखाएं। खरखड़ा कॉलेज की प्राचार्य रेणु हुड्डï ने इस अवसर पर कहा कि आज के युग में लडकियां हर क्षेत्र में बढ-चढ कर अपना कार्य करती है, तो यह भी आवश्यक है कि वे अपनी रक्षा स्वयं कर सकें, इसके लिए वे दूसरों पर निर्भर न रहें। उन्होंने कहा कि सभी अपने साथ-साथ अपने परिवार की भी रक्षा करने में सक्षम बनें, इसलिए सैल्फ डिफेंस के गुर सिखना जरूरी है।



रेणु हुड्डï ने कहा कि लडकियां प्रशिक्षण लेकर विषम परिस्थिति में अपनी व दूसरों की भी रक्षा कर सकती है। वहीं अब ये लड़कियां प्रशिक्षण लेकर इस कला को अन्य लड़कियों को भी सीखा सकती है, ताकि बढ़ते महिला अपराध को कम किया जा सकें। प्राचार्य ने बताया कि इस प्रशिक्षण कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य आत्मरक्षा कर महिलाओं एवं बालिकाओं पर होने वाले अत्याचार से उन्हें बचाना है। इस मौके पर डॉ दयावत्ती, डॉ सुशीला, डॉ सिधांशु, डॉ रामनिवास, डॉ एकता, डॉ हरी प्रकाश, सरिता, नीरू, कविता, मीनाक्षी, राजश्री, डॉ सुशील, डॉ मनु, डॉ सुरेन्द्र भी उपस्थित रहें।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें