Rewari News : सहकारिता मंत्री डॉ बनवारीलाल ने बावल अपने आवास पर लोगों की समस्याएं सुनी

सहकारिता व अनुसूचित जाति एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री डॉक्टर बनवारीलाल ने रविवार को अपने बावल आवास पर लोगों की समस्याएं सुनी व संबंधित अधिकारियों से बात कर मौके पर ही समस्याओं का समाधान किया। इस दौरान मंत्री डॉ बनवारीलाल को बावल बार एसोसिएशन के सदस्यों ने मंत्री को अधिवक्ताओं की  डायरेक्टरी भेंट की। बार प्रधान प्रीतम ढिल्लों ने सहकारिता मंत्री द्वारा बावल बार में करवाए गए विकास कार्यों के लिए भी आभार व्यक्त किया। 



वहीं सहकारिता मंत्री ने पाली फाटक व नान्धा मोड़ पर  अंडरपास बनाने के लिए प्रोजेक्ट डायरेक्टर को भी निर्देश दिए। इस दौरान सहकरिता मंत्री ने बताया कि राष्ट्रीय कृषि विकास योजना के तहत कृषि से संबंधित इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ावा दिया जा रहा है। मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार किसानों की आय बढ़ाने के प्रति कृत संकल्पित है। इसी उद्देश्य के चलते राज्य में कृषि से संबंधित इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ावा दिया जा रहा है ताकि किसानों को अपनी फसल को लाने व बेचने में किसी प्रकार की परेशानी ना हो। उन्होंने कहा कि फसलों की सरकारी खरीद करने के लिए सरकार ने मेरी फसल मेरा ब्योरा पोर्टल शुरू किया है। सभी किसान अपनी रबी की फसल का ब्यौरा इस पोर्टल पर दर्ज कराएं ताकि आने वाले कटाई के सीजन के बाद फसल को बैचते समय उसे किसी प्रकार की परेशानी न हो। सरकार द्वारा किसानों का दाना दाना न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदा जाएगा। इस अवसर पर सरपंच कर्मवीर, पूर्व सरपंच हीरालाल, प्रवीण यादव उप प्रधान , जयसिंह यादव सचिव, दीपक रोहिल्ला कोषाध्यक्ष व प्रताप सिंह आदि सहित अन्य मौजूद रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें