expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : डीसी ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को लगाई फटकार, PNDT के तहत अब तक किए गए कार्य से वे संतुष्ट नहीं

रेवाड़ी, 28 जनवरी। डीसी यशेन्द्र सिंह ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए है कि पीएनडीटी के तहत फरवरी माह तक कम से कम तीन रेड अवश्य करें। अब कोविड का कोई बहाना नहीं चलेगा। उपायुक्त ने कहा कि पीएनडीटी के तहत अब तक किए गए कार्य से वे संतुष्ट नहीं है।



उपायुक्त यशेन्द्र सिंह वीरवार को लिंगानुपात में सुधार के लिए और बेहतर ढंग से क्रियान्वयन करने के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक ले रहे थे। उपायुक्त ने कहा कि हमारा लक्ष्य चाइल्ड सेक्स रेशो (सीएसआर) शत-प्रतिशत का है, जिसे हमें और बेहतर करना होगा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि और अधिक बेहतर सुधार करने के लिए संबंधित विभाग जागरूकता कार्यक्रम के माध्यम से आमजन की सहभागिता, पीएनडीटी व एमटीपी एक्ट को प्रभावी ढंग से लागू करने, अपने संपर्क सूत्रों को और मजबूत करने आदि पर फोकस करें। डीसी ने कहा कि दिसंबर माह-2020 तक रेवाड़ी जिला का रेक्स रेशो 921 है, अभी इसमें हमें ओर सुधार लाने की जरूरत है। बैठक में सीटीएम रोहित कुमार, सीएमओ डॉ सुशील माही, सीएमजीजीए डॉ मृदुला सूद, डीसीओ अमनदीप, डॉ अशोक सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहें।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें