Rewari News : DC ने शिक्षा विभाग के साथ बैठक कर सक्षम के तहत ऐप व साप्ताहिक प्रतियोगिता के बारे में समीक्षा की

रेवाड़ी, 28 जनवरी। उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने आज जिला सचिवालय में शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर सक्षम के तहत ई-लर्निंग, शिक्षा मित्र, घर से पढ़ाओ ऐप, अवसर ऐप, दीक्षा ऐप, समीक्षा ऐप, उम्मीद कैरियर काउसलिंग ऐप व साप्ताहिक प्रतियोगिता के बारे में समीक्षा की। डीसी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि बच्चों की शिक्षा में गुणवता के सुधार के बारे में जोर दिया जाएं तथा अध्यापकों व बच्चों द्वारा डाउनलोड किए गए ऐप के बारे में जानकारी ली जाएं। उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग हरियाणा द्वारा शिक्षकों की हाजिरी लगाने से लेकर बच्चों का तमाम ब्योरा का कार्य डिजिटल मोड में किया जा रहा है।



यशेन्द्र सिंह ने कहा कि जिला शिक्षा अधिकारी, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी व ब्लाक शिक्षा अधिकारियों द्वारा स्कूलों की साप्ताहिक स्कूल समीक्षा रिपोर्ट भी अवसर एप पर ही अपलोड करनी है, यह रिपोर्ट उन्हें संबंधित स्कूल में ही बैठकर अपलोड करनी होगी। जिला शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार ने बैठक में बताया कि रेवाडी जिला क्यूज प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर है, तथा ई-लर्निंग के तहत घर से पढाओं अभियान के भी अच्छे परिणाम देखने को मिल रहे है। उन्होंने समीक्षा ऐप, अवसर ऐप, दिक्षा ऐप के बारे में भी विस्तृत जानकारी दी। इस अवसर पर उनके साथ मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी डॉ मृदुला सूद, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी सूरजभान, उप जिला शिक्षा अधिकारी वीरेन्द्र नारा, डीएमएस अशोक नामवाल सहित सभी खण्ड के शिक्षा अधिकारी भी बैठक में मौजूद रहें।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें