expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : सेक्टर 3 रेजिडेंट वेल्फेयर एसोशिएशन कार्यकारिणी की बैठक श्री कृष्ण मंदिर के भवन में आयोजित की गई

सेक्टर 3 की रेजिडेंट वेल्फेयर एसोशिएशन की कार्यकारिणी की बैठक रविवार 24 जनवरी को श्री कृष्ण मंदिर के भवन में प्रधान प्रताप सिंह यादव की अध्यक्षता मे आयोजित की गई। इस बैठक में सेक्टर के ज्वलंत मुद्दों तथा उनके समाधान पर चर्चा की गई। सबसे मुख्य मुद्दा सेक्टर के बीच मे स्थित सीवर के  दूषित पानी के प्लांट के कारण हो रही बदबू तथा प्रदूषण की समस्या रहा। 


प्रधान प्रताप सिंह यादव ने कहा कि पूरे प्रदेश में सेक्टर 3 एकमात्र सेक्टर है जहाँ जन स्वास्थ्य विभाग द्वारा इस तरह का दूषित पानी सेक्टर के बीच मे इकट्ठा करके आगे भेजा जाता है। पूर्व के माननीय न्यायालय के आदेशों के बाद भी संबंधित अधिकारियों द्वारा अब तक इस विषय पर उचित कार्यवाही नही की जा रही है। बैठक इस विषय को राज्य के मुख्यमंत्री, शहर के जनप्रतिनिधियों, राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण, जन स्वास्थ्य  विभाग के उच्चाधिकारियों तथा स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों के साथ उठाने का निर्णय लिया गया। इसके अतिरिक्त सेक्टर में बनने वाली सीमेंट की सड़को के निर्माण में घटिया क्वालिटी और संबंधित ठेकेदार द्वारा बरती जा रही अनियमितता और  निर्माण के बाद मलबे को न हटाए जाने के मुद्दे को भी जिला प्रशासन तथा नगर परिषद अध्यक्षा , वार्ड के सदस्य और अधिकारियों के साथ उठाने का निर्णय लिया गया। 

कूड़ा इकट्ठा करने वाले वाहन का प्रतिदिन न आना, सेक्टर की सफाई के अलावा बंदर पकड़ने के लिए नियुक्त की गई एजेन्सी द्वारा इस काम मे की जा रही लापरवाही के विषय को भी अधिकारियों के सम्मुख ले जाने पर सहमति जताई गई। बैठक में सफाई, बिजली व्यवस्था, पार्को के रखरखाव, सीवर से संबंधित मुद्दों के लिए समितियों का भी गठन किया गया। 

जिला उपायुक्त द्वारा नवंबर 2020 में कम्यूनिटी सेंटर की visit के दौरान इसकी बदहाल स्थिति को ठीक करने के लिए दिए निर्देशों के बाद भी नगर परिषद द्वारा समुचित व्यवस्था न किये जाने पर इस विषय को प्रमुखता से उठाने पर भी बैठक में निर्णय लिया। बैठक में उपप्रधान हरीश लोहिया, सचिव डा राजकुमार यादव, संयुक्त सचिव महेश यादव, कोषाध्यक्ष सतबीर पोस्वाल के अलावा देशराज यादव, मोहन लाल तनेजा, राम सिंह यादव, हरपाल सिंह यादव, सर्वसुख यादव, शकुंतला यादव, मुरारी लाल, चंद्रहास् तथा सेक्टर के अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित हुए।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें