Godda News: उपायुक्त ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया




ग्राम समाचार गोड्डा, ब्यूरो रिपोर्ट:-     उपायुक्त गोड्डा भोर सिंह यादव के द्वारा पथरगामा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया गया। इस दौरान उनके द्वारा अस्पताल परिसर में उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लिया गया साथ ही साथ उपायुक्त द्वारा के अस्पताल में भ्रमण करते हुए उपलब्ध व्यवस्था की जांच की गई। निरीक्षण के दौरान उपायुक्त द्वारा विभिन्न वार्डो का भी निरीक्षण किया गया। इस दौरान उपायुक्त ने अधिकारियों को कई जरूरी दिशा निर्देश दिए। मरीजों के लिए अस्पताल में बेड की व्यवस्था करने के निर्देश संबंधित पदाधिकारियों को दिए गए। उपायुक्त द्वारा मेडिसिन सेंटर, दवाओं की उपलब्धता, कीचन, कोल्ड चैन हैंडलर,की स्थिति समेत अन्य संसाधनों की स्थिति की भी जांच की गई। उपायुक्त द्वारा बताया गया कि किसी प्रकार की गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी इस दौरान उपायुक्त  ने संबंधित पदाधिकारी को स्वास्थ्य व्यवस्था को दुरुस्त करने, प्रतिदिन दवाओं की स्टॉक पंजी की जांच करने का निर्देशदिया।


 निरीक्षण के दौरान उन्होंने कोल्ड चेन हैंडलर में स्टॉक पंजी की जांच की साथ ही साथ रोगियों को ससमय दवा उपलब्ध कराने हेतु निदेशित किया। उपायुक्त ने अस्पताल परिसर की साफ-सफाई में सुधार करने के निदेश दिए,

मौके पर सिविल सर्जन गोड्डा डॉ0 शिव प्रसाद मिश्रा, डी आरसीएचओ गोड्डा डॉ0 मंटू टेकरीवाल, डॉ0 जयश्री एवं अन्य स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित थे।



Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें