Bounsi News: मंदार पर्वत पर निर्माणाधीन रोपवे कि केविन का सफलतापूर्वक हुआ ट्रायल।

 ग्राम समाचार, बौसी, बांका। मंदार पर्वत पर निर्माणाधीन रोपवे मंदार महोत्सव 2021 के मौके पर शुरुआत होने की संभावना दिख रही है। क्योंकि गुरुवार को कोलकाता से लाए गए दो केबिन को चला कर इसका ट्रायल किया गया है। ट्रायल के दौरान केविन मंदार के शीर्ष पर गई और वहां से पुनः वापस भी हुई। इस मौके पर राइट कंपनी के संदीप भट्टाचार्य एवं साइड इंचार्ज रंजन माधव सहित कंपनी के कई तकनीकी इंजीनियर मौजूद थे। दूसरी ओर जिला पदाधिकारी सुहर्ष भगत ने बताया है की केविन का ट्रायल सफलतापूर्वक हुआ है। जल्द ही रोपवे का बचा हुआ कार्य शुरू हो जाएगा। रोपवे के आरंभ हो जाने से पर्यटक एवं सैलानी को भी मंदार की शीर्ष पर चढ़ाई करने में अब कोई परेशानी नहीं होगी। 




विदित हो कि लगभग 7 करोड़ की लागत से इस रोपवे का निर्माण कार्य 2014 में आरंभ किया गया था। जो 2021 में चालू होने की संभावना बढ़ गई है। इस के आरंभ होने में विलंब का मुख्य कारण था कि पिछले कुछ वर्षों से धीमी रफ्तार से इसका काम हो रहा था। वैसे तो सितंबर माह में ही इसे आरंभ करने की योजना थी परंतु करोना काल के कारण रोपवे का कार्य बाधित हो गया था। भारत सरकार के उपक्रम राइट की सहयोगी कंपनी रोपवे एंड रिसोर्सेज ने यह काम हाथ में लिया है। 

कुमार चंदन, ग्राम समाचार संवाददाता, बौसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें