expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : डीसी ने बाजरा खरीद के सम्बन्ध की समीक्षा बैठक, बोले-जिले के बचे हुए किसानों की वैरीफिकेशन कर शीघ्र करें खरीद

रेवाड़ी, 18 नवम्बर। उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने बाजरा खरीद से जुड़े अधिकारियों को निर्देश दिए है कि किसानों को मंडी में कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि उठान कार्य में और अधिक तेजी लाने की आवश्यकता है। यदि ट्रांसपोर्टर उठान कार्य समय सीमा में नहीं कर रहा है तो उसके ऊपर फिर जुर्माना लगाया जाएं।


डीसी यशेन्द्र सिंह आज जिला सचिवालय सभागार में बाजरा खरीद की समीक्षा बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने बताया कि जिले के 46 हजार 827 किसानों ने बाजरे की ब्रिकी के लिए मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल पर रजिस्टेशन करवाया हुआ है, जिन्होंने एक लाख 79 हजार 186 एकड़ में बाजरे की खेती की हुई है। 3119 किसान अभी ऐसे बचे है जिनका नंबर अभी तक मंडी में बाजरा बिक्री के लिए नहीं आया है। जिसमें 2374 रेवाडी, 33 बावल तथा 558 कोसली अनाज मंडी के किसान है, इन किसानों की फिजीकल वैरीफिकेशन का कार्य शीघ्र करें। उन्होंने कहा कि सभी पंजीकृत किसानों का बाजरा खरीदा जाएगा। डीसी ने बताया कि सरकार द्वारा बाजरा की खरीद को 27 नवंबर तक बढ़ा दिया गया है। पिछले दिनों उठान की समस्या को देखते हुए व्यापारियों की शिकायत पर ट्रांसपोर्टर पर जुर्माना भी लगाया गया था।
बैठक में एसडीएम कोसली कुशल कटारिया, एसडीएम बावल मनोज कुमार, सीटीएम संजीव कुमार, डीएफएससी अशोक रावत, एएफएसओ जय यादव, हैफेड डीएम संतराम, उपमंडल अधिकारी कृषि दीपक, मार्किट कमेटी सचिव सत्यप्रकाश, तहसीलदार प्रदीप देशवाल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहें।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें