expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : डीसी ने कोविड-19 के संबंध में स्वास्थ्य व शिक्षा विभाग के अधिकारियों की बैठक ली

रेवाडी, 20 नवंबर। उपायुक्त यशेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में आज जिला सचिवालय में कोरोना संक्रमण के बारे में स्वास्थ्य व शिक्षा विभाग के अधिकारियों की बैठक हुई। बैठक में एसडीएम रेवाड़ी रविन्द्र यादव, सीएमजीजीए डॉ मृदुला सूद, एचसीएस यूटी रोहित व रमित, सीएमओ सुशील माही, डीएसओ डॉ विजय प्रकाश, डॉ दीपक, जिला शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहें।

डीसी यशेन्द्र ङ्क्षसह ने कहा कि बच्चों की सुरक्षा हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण न फैले इसके लिए सरकार द्वारा जारी गाईडलाइन की पालना करना सुनिश्चित की जाए। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए कि नौवीं कक्षा से नीचे के विद्यार्थियों की स्कूलों में कक्षाएं न लगे इसके लिए सरकारी व प्राईवेट स्कूलों पर निगरानी रखें। उन्होंने निर्देश दिए कि सभी स्कूल  सरकार द्वारा जारी की गई गाईडलाइन की पालना करें, जैसे स्कूल में एंट्री करते ही हाथ सेनेटाइज करना, बच्चों व अध्यापकों द्वारा मास्क पहनना, दो गज की दूरी बनाएं रखना, अध्यापक द्वारा एक ही समय में एक ही बच्चें को अपने पास बुलाकर कार्य चैक करना या कार्य देना आदि सुनिश्चित करें। स्कूलों में गेट पर बच्चों का तापमान भी जांचा जाएं। उपायुक्त ने अभिभावकों को भी आग्रह किया कि वे अपने बच्चों को स्कूल या घर के अलावा ईधर-उधर न जाने दें। बच्चें अपना खाना किसी से शेयर न करें तथा पानी की अपनी अलग से बोतल रखें। उन्होंने कहा कि लोग अनावश्यक रूप से घर से बाहर न निकलें तथा भीड़भाड के इलाके में जाने से बचें। अगर बाहर निकलना भी पडे तो मास्क पहनकर ही निकले, तथा दो गज की दूरी का पालन करें, व अपने हाथ बार-बार साबुन, पानी या सेनेटाईजेशन से धोते रहें। उन्होंने कहा कि जो कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति घरों में आइसोलेट है, वे अपनी ऑक्सीजन सैचुरेशन कम से कम दिन में तीन बार अवश्य जांचें, यदि आक्सीजन सैचुरेशन 95 प्रतिशत से कम हो तो अस्पताल में अवश्य पहुंचना सुनिश्चित करें। आक्सीजन सैचुरेशन जांचने के लिए आक्सीजन प्लस ऑक्सीमीटर का प्रयोग करें। उन्होंने बताया कि कोविड-19 की रोकथाम व उपचार के लिए हेल्प लाइन नंबर 01274-250764 पर सम्पर्क कर मदद ले सकते हैं।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें