Bounsi News: तेल कंटेनर की टक्कर में बाइक सवार दो लोग गंभीर रूप से जख्मी

 ग्राम समाचार, बौंसी, बांका।बौसी हंसडीहा मुख्य मार्ग के गुड़िया मोर के निकट बाइक सवार की तेल कंटेनर वाले ट्रक से टक्कर हो गई। बाइक पर 2 लोग सवार थे। जिसमें से एक व्यक्ति गंभीर रूप से जख्मी हो गया और दूसरे व्यक्ति को हल्की चोट आई। घटना की जानकारी मिलते ही तुरंत एंबुलेंस को भेजा गया। 



लेकिन स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से दोनों जख्मी व्यक्ति में से एक व्यक्ति को रेफरल अस्पताल बौसी ऑटो के माध्यम से भेज दिया गया। फिलहाल दूसरा व्यक्ति जिसे हल्की चोट लगी थी वह लापता है।  प्राप्त जानकारी से पता चला है कि जख्मी व्यक्ति जिसका नाम आनंद सिंह, पिता स्वर्गीय लाल मोहन प्रसाद सिंह बताया जा रहा है। वहीं दूसरा व्यक्ति का नाम श्याम महोली, पिता कैलाश महोली बताया जा रहा है। दोनों व्यक्ति बौसी प्रखंड के गेड़ावरण ग्राम के निवासी हैं। मौके पर उपस्थित चिकित्सक आरके सिंह ने जख्मी व्यक्ति का इलाज किया और बेहतर इलाज के लिए उसे भागलपुर रेफर कर दिया गया।



 अस्पताल में इलाज के दौरान प्रबंधक की लापरवाही स्पष्ट रूप से नजर आ रही थी। गंभीर रूप से जख्मी व्यक्ति को वार्ड में बेड पर लिटाने के उपरांत चिकित्सक व अन्य स्वास्थ्य कर्मियों ने जख्मी को देखना भी मुनासिब नहीं समझा। इसी बीच वह जख्मी व्यक्ति बेड से पुनः जमीन पर गिर पड़ा, और उसके मुख से खून की धार बहने लगी। खून की धार से फर्श पूरी तरह रंग गया। घटना की जानकारी लेने आए पत्रकारों के अथक प्रयास से पुनः उसे बेड पर लिटाया गया और इलाज आरंभ कराया गया। परंतु 2 घंटे से भी ज्यादा बीत जाने के बाद भी जख्मी को एंबुलेंस मुहैया नहीं कराया जा सका। बताया गया कि दोनों एंबुलेंस भागलपुर भेज दिए गए हैं। खबर बनाने तक जख्मी युवक को बेहतर चिकित्सा के लिए भागलपुर नहीं भेजा गया था। अगर अस्पताल प्रबंधन की इसी तरह लापरवाही होती रही तो पता नहीं कितनी मौतें रोज होंगी। इस दिशा में अस्पताल प्रबंधन को पूर्णरूपेण ध्यान देना चाहिए।

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता, बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - सुनील कुमार

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें