expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : रूके हुए विकास कार्यो में लाए तेजी, मंजूर सडक़ो पर शीघ्र कार्य करें शुरू: डॉ बनवारी लाल

सहकारिता मंत्री डॉ बनवारी लाल ने अधिकारियों को निर्देश दिए है कि कोविड के कारण जो विकास कार्य रूके हुए थे, अब उन विकास कार्यो को तेज गति से आगे बढ़ाना है। डॉ बनवारी लाल सोमवार को रेवाड़ी लोक निर्माण विश्राम गृह में विभिन्न विभागों के विकास कार्यो की समीक्षा बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि रेवाड़ी जिला में खरीद की जा रही बाजरा की उपज में किसानों को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए तथा कोसली, बावल व रेवाड़ी की अनाज मंडियों में टोकन की संख्या को बढ़ाया जाए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बोलनी में जो खरीद केन्द्र मंजूर हुआ है वहां पर भी खरीद का कार्य शुरू करें तथा साथ-साथ उठान कार्य भी सुनिश्चित किया जाए।

डॉ बनवारी लाल ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि पावटी से राजस्थान बोर्डर, कुण्डल से बधराना, पावटी से नांगल सीहा, जड़थल से आसियाका, गोठड़ा टप्पा खोरी से नंगला मायण, जीतपुरा से इस्तमुरार से खटावली, अलावलपुर से राजस्थान बोर्डर (सीथल), भुड़थल जाट से राजावास, लिसान से कोटिया सडक़े मंजूर हो चुकी है, इन पर शीघ्र कार्य शुरू करें। उन्होंने कहा कि बावल विधानसभा क्षेत्र में जड़थल से रालियावास की सडक़ जो काफी समय से नहीं बनी है, इसको लेकर मंत्री ने अधीक्षक अभियंता को निर्देश दिए कि 20 दिन में इस सडक़ का निर्माण करवाएं।
सहकारिता मंत्री ने कहा कि मार्केटिंग बोर्ड की सडक़ो की हालत खराब है इनकी मरम्मत करें। उन्होंने कहा कि बावल, रायपुर में जो मार्किट कमेटी की सडक़े है उनको अविलम्ब ठीक करवाएं। उन्होंने कहा कि बनीपुर चौक पर पानी भरा रहता है तथा इससे लिंक रोड खराब हो गया है, इस पानी को निकालने के लिए साईड में व्यवस्था करें। उन्होंने कहा कि एचएसआईआईडीसी क्षेत्र में अंदर की सभी सडक़े टूटी हुई है, इनके अस्टीमेंट स्वीकृत हो चुके है, इन सडक़ो का निर्माण जल्द से जल्द कराएं। मंत्री ने एचएसआईआईडीसी के अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि पुलिस अधीक्षक से मिलकर सुरक्षा के प्वाइंटों पर एचएसआईआईडीसी क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरे लगवाएं।
मंत्री ने जिला योजनाकार अधिकारी को निर्देश दिए कि मकान तोडऩे से पहले प्रारम्भिक स्टेज पर ही उन्हें रोके। मकान बन जाने के बाद मकान तोड़े जाते है तो लोगों को भारी नुकसान उठाना पड़ता है। उन्होंने कहा कि नियंत्रण क्षेत्र में मकान बनते है तो विभाग उसी समय कार्यवाही करें। डीटीपी ने बैठक में बताया कि ऐसे मामलों में अब तक 46 एफआईआर दर्ज कराई गई है।
इस अवसर पर जिला भाजपा अध्यक्ष हुकुमचंद, पुलिस अधीक्षक अभिषेक जोरवाल, एडीसी राहुल हुड्डा, एसडीएम कोसली कुशल कटारिया, एसडीएम रेवाड़ी रविन्द्र यादव, एसडीएम बावल मनोज कुमार, सीईओ जिला परिषद त्रिलोक चंद, डीआरओ विजय यादव, डीईओ राजेश कुमार, सीएमओ सुशील माही, तहसीलदार प्रदीप देशवाल, डीटीपी नीलम शर्मा, जिला आयुर्वेद अधिकारी डॉ अजीत सिंह, अधीक्षक अभियंता पीडब्ल्यूडी वीरेन्द्र मलिक, कार्यकारी अभियंता जनस्वास्थ्य रविन्द्र गोठवाल, कार्यकारी अभियंता पंचायती राज पेशल कुमार, एसडीएमओ पीडब्ल्यूडी आदित्य देशवाल सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहें।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें