expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : ऑनलाइन मनेगा बाल महोत्सव, 10 नवंबर तक करें फोटो वीडियो अपलोड

रेवाड़ी, 12 अक्टूबर। हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद द्वारा कोविड-19 की महामारी को देखते हुए इस बार बाल महोत्सव-2020 बच्चों में छुपी हुई प्रतिभा को बाहर निकालने, उनके हुनर को बाल मंच प्रदान करने व उनके सपनों को साकर करने के लिए अबकी बार सरकार के द्वारा ऑनलाइन राज्य स्तरीय बाल महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है ।

इसी संदर्भ में सहकारिता मंत्री डॉ बनवारी लाल ने आज वेबसाइट लिंक खोल कर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया, साथ ही जिला बाल कल्याण परिषद रेवाड़ी द्वारा बाल महोत्सव-2020 परिवर्तन से प्रगति की प्रचार-प्रसार वैन को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। यह वैन गांव-गांव जाकर बच्चों को विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए जागरूक करेंगी। डॉ बनवारी लाल ने इस अवसर पर कहा कि यह राज्य बाल कल्याण परिषद की कोरोना संकट में अनूठी व ऐतिहासिक पहल है। ऑनलाइन प्रतियोगिताओं में कोई भी बच्चा भाग ले सकता है, साथ ही एक से अधिक स्पर्धा में भी भाग ले सकता है। उन्होंने कहा कि बाल महोत्सव का उद्देश्य बच्चों में छिपी प्रतिभा को निखारने व उनके सपनों को उड़ान भरने के लिए एक बड़ा मंच प्रदान करना है। उन्होने बच्चों एवं अभिभावकों का आवाहन किया कि वे अधिक से अधिक संख्या में इन प्रतियोगिताओं में हिस्सा लें और अपने जिले का नाम रोशन करें।
जिला बाल कल्याण अधिकारी वीरेन्द्र यादव ने बताया कि बाल महोत्सव-2020 में 10 नवंबर तक आयोजित की जाने वाली ऑनलाइन प्रतियोगिता में बच्चे घर बैठे ही भाग ले सकेगें और अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकेगें। विजेताओं को नकद पुरस्कार और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया जाएगा। प्रतियोगिता में कोई भी बच्चा प्रतिभाशाली वीडियो और फोटो ऑनलाइन अपलोड कर प्रतियोगिताओं में भाग ले सकता है। कोई भी बच्चा 10 नवंबर तक किसी भी प्रतिभा की दो-तीन मिनट की वीडियो और फोटो childwelfareharyana.com  वेबसाइट पर अपलोड कर सकता है। बाल महोत्सव के दौरान आयोजित होने वाली प्रतियोगिताएं ब्लाक स्तर से लेकर राज्य स्तर तक आयोजित करवाई जाएंगी।
जिला बाल कल्याण अधिकारी ने बताया कि अबकी बार 23 प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें विभिन्न वर्गों में कुल 71 प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी। यह पोर्टल 10 अक्तूबर, 2020 से 10 नवम्बर, 2020 तक खुला रहेगा। कोई भी बच्चा अपना विडियो व पोस्टर बना कर इस पर अपलोड कर सकता है।  विभाग की प्रचार-प्रसार वैन गाँव-गाँव में जाकर यह जानकारी देगी।  अधिक जानकारी के लिए रेवाड़ी के हेल्पलाइन नंबर 01274-223533 पर भी संपर्क कर सकते है।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें