Rewari News : कोविड टैस्ट सैंटरो की सूची जारी करें स्वास्थ्य विभाग : डीआईजी

कोविड की रोकथाम के लिए किए जा रहे उपायों की निगरानी के लिए प्रदेश सरकार द्वारा नियुक्त प्रभारी अधिकारी डीआईजी कुलविंद्र सिंह ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोविड टैस्ट के लिए जहां- जहां सैटर बनाएं गए है उनका मुख्य-मुख्य स्थानों पर प्रचार-प्रसार करें, ताकि लोगों को इसके बारे जानकारी हो, और लोग जरूरत पडऩे पर नजदीक कोविड सैंटर में जाकर टैस्ट करवा सकें।

डीआईजी कुलविंद्र सिंह बुधवार को जिला सचिवालय सभागार में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के उपायों की समीक्षा बैठक में बोल रहे थे। कुलविन्द्र सिंह ने अधिकारियों को निर्देश दिए कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग को बढ़ाया जाएं। उन्होंने कहा कि सैंपल देने वालों को रिपोर्ट आने तक कम से कम दो बार एसएमएस के माध्यम से सूचना दी जाएं, ताकि लोग विचलित न हो। उन्होंने कहा कि जो भी कोविड टैस्ट करवाने वाले से आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करवाएं।
उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को कहा कि जो कोरोना पॉजिटिव नागरिक होम आईसोलेशन में है उनकी निरंतर मॉनिटिरिंग करें। डीआईजी ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को निरंतर जागरूक करें। उन्होंने कहा कि सोशल डिस्टसिंग का ध्यान रखते हुए दो गज की दूरी बनाए रखें तथा मास्क का प्रयोग करें।
बैठक में सीएमओ डॉ सुशील माही ने बताया कि इस समय जिला रिकवरी रेट 91.1 प्रतिशत है। उन्होंने बताया कि जिले में 22 स्थानों पर सैंपल लिए जा रहे है जिनमें नागरिक अस्पताल, एसडीएच, सीएचसी व पीएचसी शामिल है। उन्होंने बताया कि सैंपलिंग के कार्य के लिए 6 मोबाईल यूनिट भी कार्य कर रही है। सीएमओ ने बताया कि जिला में रेवाड़ी अर्बन व धारूहेड़ा दो हॉटस्पोट क्षेत्र है जिनमें सबसे अधिक केस है। उन्होंने बताया कि रेवाड़ी हॉटस्पोट क्षेत्र में कुतुबपुर, टीपी स्कीम, शांति नगर, सरस्वती विहार, सैक्टर-3 तथा धारूहेड़ा हॉटस्पोट क्षेत्र में नंदरामपुर बास रोड़, धारूहेड़ा, नारायण विहार व कर्ण कुंज में हॉट स्पोट क्षेत्र है।
समीक्षा बैठक में एसपी अभिषेक जोरवाल, एडीसी राहुल हुड्डा, सीईओ त्रिलोक चंद, एसडीएम कोसली कुशल कटारिया, एसडीएम रेवाड़ी रविंद्र यादव, एसडीएम बावल मनोज कुमार, डीआरओ विजय यादव, जिला शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार, सीएमओ डॉ सुशील माही, जिला आयुर्वेद अधिकारी डॉ अजीत सिंह, डॉ दीपक सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें