Rewari News : 8 से 29 तक रहेगी फ़ूड सेफ्टी मोबाइल लैबोरेट्री वैन, मात्र 20 रूपए खर्च कर लोग अपने खाद्य पदार्थो की करा सकते है जाँच



ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : जिले में खाद्य पदार्थो की गुणवत्ता जाँच करने और लोगो को जागरूक करने के लिए फ़ूड एंड ड्रग्स विभाग की ओर से जिले में कलस्टर स्तर पर मोबाइल फ़ूड टेस्टिंग लैबोरेटरी लैब वैन लगाई गई है। यह वैन चंडीगढ़ से रेवाड़ी पहुंची है आज से यह वैन 29 ओक्टुबर तक रेवाड़ी जिले में मौजूद रहेगी। कोई भी व्यक्ति मात्र 20 रुपए खर्च कर अपने खाद्य पदार्थो की गुणवत्ता की लैब में सैम्पल जाँच करवा सकता है और दिलचस्प बात यह कि सैम्पल की रिपोर्ट भी उसी समय दे दी जाएगी। मोबाइल वैन के टेक्नीशियन अनिल कुमार ने मीडिया को बताया कि मोबाइल वैन टीम खाद्य पदार्थो की गुणवत्ता के सम्बन्ध में नागरिको, थोक विक्रेताओं व दुकानदारों को जागरूक करने के साथ ही आम लोगो के खाने पीने की वस्तुओ जैसे घी, दूध, मिठाई और मिर्च मसाले या कोई भी खाने पीने लायक वस्तु की लैब में जाँच करवा सकते है और लैबोरेट्री में सैम्पल की जाँच कर रिपोर्ट भी जल्द तैयार कर उपभोक्ता को दे दी जाएगी। रेवाड़ी जिले में यह वैन 21 दिनों तक रहेगी जिसमे 8-9 को नागरिक अस्पताल में, 12-13 को सीएचसी बावल में, 14-15 को नागरिक अस्पताल कोसली में, 16-19 को कोसली बस स्टैंड पर, 20-21 को पीएचसी धारूहेड़ा में, 22-23 को सब्जी मंडी रेवाड़ी में, 26-27 को सीएचसी गुरावड़ा में  तथा 28 और 29 को सीएचसी नाहड़ में उपलब्ध रहेगी।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें