GoddaNews: उपायुक्त ने स्वैच्छिक रक्तदान पखवाड़ा का उद्घाटन किया





ग्राम समाचार गोड्डा, ब्यूरो रिपोर्ट:-   सदर अस्पताल गोड्डा में स्वैच्छिक रक्तदान पखवाड़ा का उद्घाटन उपायुक्त गोड्डा भोर सिंह यादव, जिला नजारत उप समाहर्ता मनोज कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी गोड्डा ऋतुराज ,सिविल सर्जन गोड्डा डॉ0 शिव प्रसाद मिश्रा डीआरसीएचओ गोड्डा डॉ0 मंटू टेकरीवाल, उपाधीक्षक डॉ0 प्रदीप कुमार सिन्हा एवं लायंस क्लब की सदस्यों के गरिमामयी उपस्थिति में दीप प्रज्वलित कर की गई। उद्घाटन के क्रम में उपायुक्त के द्वारा बताया गया कि जिले में रक्त की कमी को यह ब्लड बैंक दिन-रात अपनी सेवा देकर पूर्ण कर रहा है यह जिले के लिए एक गौरव की बात है। ब्लड बैंक में 24 घंटे उपलब्ध होना ये गोड्डा जिले के लिए गरीब एवं असहाय परिवार के लिए कारगर साबित हो रहा है । सुदूर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में थैलेसीमिया के रोगी को समय पड़ने पर ब्लड उपलब्ध नहीं हो पाता है। इस संबंध में सिविल सर्जन गोड्डा के द्वारा बताया गया कि आज ब्लड बैंक हमारे जिले उपलब्ध है। इस उपलक्ष में रेड क्रॉस की सदस्यों एवं कैंपस एंबेसडर के द्वारा रक्त प्रदान की गई एवं उदाहरण देते हुए बताया गया कि रक्त देने से कुछ नहीं होता है यह सिर्फ भ्रांतियां हैं।उपायुक्त के द्वारा जिले में 24 घंटे रक्त उपलब्ध कराने में सहायक हेल्पिंग इंडिया को धन्यवाद दिया गया साथ ही साथ रेड क्रॉस सोसाइटी के सभी सदस्यों को उपायुक्त के द्वारा धन्यवाद दिया गया। उन्होंने बताया कि ब्लड बैंक से संबंधित किसी प्रकार की परेशानियां होने पर जिला प्रशासन मदद करने के लिए तत्पर है। आज लायंस क्लब के  अनूप कुमार गाडिया,डॉ0 अरुण कुमार ,डॉ0 शिवम कुमार, अंकित कुमार ,ज्ञान किशोर झा, ऋषिराज ,प्रमोद कुमार शर्मा, राजीव सिन्हा, एवं कैंपस एंबेसडर मुकेश कुमार के द्वारा कुल 8 यूनिट ब्लड डोनेट की गई।

कार्यक्रम में मंच का संचालन सुरजीत झा के द्वारा की गई।

मौके पर ,ब्लड बैंक के डॉ0 रिक्विज, ब्लड बैंक लैब टेक्नीशियन मिलन नाग, राजु मंडल, ए ग्रेड नर्स अनीता कुमारी चतुर्थवर्गीय कर्मचारी अवधेश कुमार आदि अन्य उपस्थित थे।



Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें