Dumka news : ज्ञान विज्ञान समिति की जिला स्तरीय बैठक हुई संपन्न

ज्ञान विज्ञान समिति की बैठक में बाये से मारिया टेरेसा मुर्मू, जीबन नंदी, प्रेम मोहली, डॉ . काशीनाथ चटर्जी, अजित राय, बेरोनिका टुडू 
ग्राम समाचार, दुमका । भारत सेबाश्रम संघ दुमका शाखा के पाथरा स्थित स्वामी प्रणवा नंद विद्यामंदिर में  बुधबार ज्ञान विज्ञान समिति की जिला स्तरीय बैठक  जिला सचिव प्रेम मोहली के संचालन में हुई हैं ।बैठक में समिति के राष्ट्रीय महा मंत्री डॉ. काशीनाथ चटर्जी, प्रख्यात लेखक अजित राय,प्रमंडल छेत्र के पूर्ब संस्थापक सचिव गौतम चटर्जी, मारिया टेरसा मुर्मू, बेरोनिका टुडू, जीबन नंदी ने विज्ञान समिति की संचालन को लेकर बिस्तर से प्रकाश डाला हैं ।बैठक संगठन के कार्यो का समीक्षा किया गया हैं।साथ ही जिले के सभी प्रखंडों में समिति का गठन एबं नये पदाधिकारी का चुनाव कराने का निर्णय लिया गया हैं।2 नवंबर से समिति गठन का कार्य शुरू होगी ।बैठक ने नये शिक्षा नीति के तहत आंगनबाड़ी केंद्रों के प्री नर्सरी स्कूलों में मातृभाषा के माध्यम से शिक्षा पर बल दिया हैं । समिति मनरेगा अभियान को लेकर जागरूकता अभियान चलाने के साथ जॉबकार्ड धारी मजदूरों का मंच गठन करने का निर्णय लिया हैं ।बैठक में आश्रम के स्वामी नित्यब्रता नंद ने अपने संबोधन में बताया हैं कि सच्चाई एबं ईमानदारी के साथ कार्य करने से कोई भी कार्य मे सफलता पाया जासकता हैं । बैठक में अलचिकी लिपि की प्रचार प्रसार पर बल दिया हैं ।बैठक में जिले के सभी प्रखंड के पचास प्रतिभागियों ने भाग लिया है।

गौतम चटर्जी, ग्राम समाचर, रानीश्वर(दुमका)

Share on Google Plus

Editor - केसरीनाथ यादव, दुमका

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें