Chandigarh News : एक्स पैरामिलिट्री फोर्स वैलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले 12 को शांतिपूर्ण जुलूस निकाला जाएगा


ग्राम समाचार न्यूज : हरियाणा : कॉनफैडरेसन आफ़ एक्स पैरामिलिट्री फोर्स वैलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले विभिन्न राज्यों से हजारों एसएससी जीडी उम्मीदवार सीटों को बढ़ाने व दिवाली से पहले नियुक्ति को लेकर 12 नवंबर को राजघाट से राष्ट्रपति भवन तक शांतिपूर्ण जुलूस निकालकर महामहिम राष्ट्रपति जी को ज्ञापन सौंपेंगे।

महासचिव रणबीर सिंह ने प्रधानमंत्री कार्यालय को धरना प्रदर्शन संबंधित  नोटिस जारी करते हुए आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि 2018  से चली आ रही तीन साल लम्बी भर्ती प्रक्रिया को पुर्ण कराने का जिम्मा किस संस्थान को है अभी तक ये साफ नहीं हो पाया। स्टाफ सलेक्शन कमीशन ने अपने लिखित ज़बाब में माननीय प्रधानमंत्री कार्यालय को बताया कि उक्त भर्ती प्रक्रिया को पुर्ण करने वास्ते सीआरपीएफ को नोडल अधिकारी बनाया गया है। जबकि दूसरी ओर बीते 28 अगस्त को कॉनफैडरेसन प्रतिनिधियों द्वारा डीजी सीआरपीएफ से मुलाकात के उपरांत अपने ज़बाब में महानिदेशालय द्वारा  बीएसएफ को नोडल अधिकारी दर्शाया गया है है। अब महत्वपूर्ण सवाल यह है कि कौन संस्था हजारों युवाओं के भविष्य के साथ छलावा कर रही है। बहुत सारे युवा जोकि तीन साल से नियुक्ति पत्र जारी करने बाबत उम्मीद कर रहे हैं, तय आयु सीमा के दायरे से बाहर हो जाएंगे।

रणबीर सिंह ने हाल ही में ग्रह राज्य मंत्री नित्यानंद राय द्वारा राज्य सभा  में दिए गए बयान की ओर ध्यान खींचा जिसमें उन्होंने पैरामिलिट्री फोर्सस में एक लाख से ज्यादा सिपाहियों के पद खाली पड़े पदों की बात स्वीकार की । आज सरहदों पर तनातनी के चलते खाश कर ड्रेगन को उसी की भाषा में ज़बाब दिया जाए वो तभी संभव जब कम से कम 100 अतिरिक्त बटालियनों की तैनाती चीन से सटी लम्बी सीमा पर की जाए। अतः भारत सरकार उपरोक्त एसएससी जीडी भर्ती प्रक्रिया के उम्मीदवारों जिन्होंने लिखित, फिजिकल एवं मेडिकल जांच में फिट पाए गए हैं उन सभी उम्मीदवारों को सीटों में वृद्धि कर शीघ्र नियुक्ति पत्र जारी करे ताकि ये हजारों युवा सरहदों की चाक-चौबंद चौकसी करने में अर्धसैनिक बलों का महत्वपूर्ण हिस्सा बन सकें देश की सुरक्षा में एक अहम रोल अदा कर सकें. 

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें