Rewari News : किसान संघर्ष समिति बावल द्वारा MSP पर खरीद किए जाने की मांग को लेकर धरना दिया


ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : रेवाड़ी की बावल अनाज मंडी में किसान संघर्ष समिति की ओर से धरना दिया गया. बाजरे की खरीद न्यूनतम समर्थन मूल्य पर की जाए और खरीद प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए धरना दिया गया. किसान संगठन बावल से राम किशन की अध्यक्षता में धरना स्थल पर किसानों और आढ़तीयों की बैठक आयोजित की गई. जिसमे MSP पर फसल खरीद करने और धीमी गति से चल रही खरीद में तेजी लाने की मांग सरकार और प्रशासन से की गई.


किसान नेता रामकिशन महलावत ने कहा कि किसानों का धरना आज मुख्यतः दो बातों को लेकर है जिनमे पहला बाजरे की खरीद न्यूनतम समर्थन मूल्य पर किए जाने की मांग है जिसको लेकर किसानों ने 7 अक्तूबर को मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम मनोज कुमार को ज्ञापन सौंपकर अवगत करा दिया था कि बावल में बाजरे की खरीद सुचारू रूप से करवाई जाए और दूसरा धीमी गति से चल रही खरीद में तेजी लाने की मांग की. उन्होंने कहा कि बावल में करीब 7800 किसानो ने पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराया है लेकिन अभी तक महज तीन सौ किसानो के बाजरे खरीद की ही खरीद हुई है जबकि सरकार ने 15 नवंबर तक खरीद करने के निर्देश दिए गए हैं इस एक महीने में सरकारी छुट्टियां भी आयेंगी ऐसे में सभी किसान अपनी फसल कैसे बेच पाएंगे यह समझ से परे है. जबकि सरकार कहती हैं कि किसानों की फसल का एक-एक दाना खरीदा जाएगा. इसलिए जितने किसानो का रजिस्ट्रेशन अभी तक हुआ है उनका शेड्यूल जारी किया जाना चाहिए. इस अवसर पर जेजेपी के जिलाध्यक्ष श्याम सुंदर सभरवाल ने भी बावल अनाज मंडी का दौरा किया और धरने पर बैठे किसानो से बातचीत कर मांग पूरी करने का आश्वासन दिया. 

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें