expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : हरियाणा अर्धसेनिक कल्याण बोर्ड पैरामिलिट्री चौकीदारों के लिए बना छलावा : रणबीर सिंह


ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : हरियाणा : कॉनफैडरेसन आफ़ एक्स पैरामिलिट्री फोर्स वैलफेयर एसोसिएशन द्वारा सैकंड इन कमांड विजयपाल सिंह की अध्यक्षता में पुर्व अर्धसैनिक बलों के जवानों व उनके परिवारों ने हरियाणा वीर एवं शहीद दिवस के मौके पर शहीद पार्क नाहड़ में इकट्ठे हो कर शहादत को नमन किया ओर तहसीलदार नाहड़ के माध्यम से माननीय मुख्यमंत्री जी के नाम ज्ञापन सौंपा गया।

महासचिव रणबीर सिंह ने रोष व्यक्त करते हुए कि माननीय मुख्यमंत्री जी व अर्धसेनिक कल्याण मंत्री श्री ओमप्रकाश यादव से मुलाकात कर प्रदेश में अर्धसेनिक शहीद सम्मान स्मारक बनाने हेतु निवेदन किया जा चुका है लेकिन सरकार द्वारा आज़ तक कोई कदम नहीं उठाया गया। ओर अभी 17 सितंबर को विडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए भी प्रिंसिपल सेक्रेटरी हरियाणा सरकार को भी निम्नलिखित मांगों के बारे में जानकारी दी गई। जिलों में नवगठित सेना के साथ अर्धसेनिक कल्याण बोर्डों की मात्र नाम-पट्टी बदल दी गई जहां पुर्व-अर्धसैनिकों के पैंशन संबंधित मसलों पर कोई सुनवाई नहीं होती। उपरोक्त कल्याण बोर्ड लाखों पैरामिलिट्री फोर्स के सरहदी चौकीदारों के साथ सरासर छलावा है जहां सेना के कर्नल कैप्टन सुबेदार कार्यरत हैं जिनको हमारे परिवारों से कोई लेना देना नहीं है।

जिला रेवाड़ी अध्यक्ष देवराज ने मांग किया कि रिटायर्ड पैरामिलिट्री फोर्स के हवलदारों सुबेदारों को भी उपरोक्त कल्याण बोर्ड में शामिल किया जाए ताकि जिला स्तर पर अर्ध-सैनिक बलों के सेवानिवृत परिवारों, विरांगनाओं, विधवाओं का लेखा जोखा तैयार हो सकें। शहीद हुए जवानों के परिवारों को मिलने वाली अनुग्रह राशि को पचास लाख से बढ़ाकर एक करोड़ रुपए किया जाए। वीर भुमि रेवाड़ी में अर्धसेनिक स्कूल ओर सीजीएचएस डिस्पेंसरी खोले जाने की आवश्यकता जताई ताकि नाहड़ कोसली रेवाड़ी के आसपास रहने वाले हजारों पैरामिलिट्री फोर्स जवानों को बेहतर शिक्षा एवं स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया हो सकें।

नाहड़ ब्लॉक अध्यक्ष बीरभान बड़गुजर ने ऐलान किया कि वन रैंक वन पेंशन, पुरानी पैंशन बहाली व अन्य जायज मांगों को लेकर आने वाले *13 दिसंबर को संसद हमले की बरसी पर राजघाट से राष्ट्रपति भवन तक मौन जुलूस* निकालकर महामहिम राष्ट्रपति जी को ज्ञापन सौंपेंगे जिसमें अलग अलग राज्यों से एसएससी उम्मीदवार एवं हजारों पैरामिलिट्री परिवारों के चौकीदार हिस्सा लेकर केंद्रीय सरकार के अर्धसेनिक बलों के प्रति सौतेले व्यवहार को रोष प्रकट करेंगे। सतपाल यादव, रामचंद्र, राजरूप, गजराज, महेंद्र सिंह, राजकुमार, जगदीश प्रसाद आदि पुर्व अर्धसैनिकों ने मिटिंग में भाग लिया ।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें