Rewari News : फिट इंडिया में युवा बढ़चढक़र भाग लें : जिला युवा समन्वयक मोनिका नांदल

रेवाड़ी 3 सितंबर। नेहरू युवा केंद्र रेवाड़ी द्वारा गांव सुरहेली में बाबा भैरवनाथ युवा क्लब के द्वारा फिट इंडिया अभियान के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का नेतृत्व एवं  मार्गदर्शन बाबा भैरवनाथ युवा क्लब द्वारा किया गया। युवा एवं खेल कार्यक्रम मंत्रालय के द्वारा फिट इंडिया अभियान के तहत इनडोर व आउटडोर खेलों को बढ़ावा दिया जा रंहा है। इससे युवाओं एवं ग्रामीणों को नशे से दूर रहकर खेलों की तरफ कदम बढ़ाने का यह एक सुनहरा मौका है। इस अवसर पर युवाओं ने सामाजिक दूरी एवं  नियमों की पालना करते हुए सद्भावना दौड़ लगाई और आपसी भाईचारे का संदेश दिया।

जिला युवा समन्वयक मोनिका नांदल ने बताया कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य युवाओं को फिजिकल फिटनेस के प्रति जागरूक करना है। उन्होंने बताया कि आजकल की दिनचर्या में हमें फिजिकल फिटनेस पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के तहत सभी उम्र के नौजवानों को खेल व शारीरिक क्षमताओं के प्रति जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम के अंतर्गत अनेक कार्यक्रम जैसे दौड़, रस्सी कूद, योगा, इंडोर व आउटडोर खेल जिनमें शारीरिक गतिविधियां होती है, उनको सम्मिलित किया गया है। उन्होंने बताया कि इन्हीं शारीरिक गतिविधियों से हमारा शरीर स्वस्थ रहता है। उन्होंने कहा कि अगर हमारे युवा फिट रहेगे तभी तो देश फिट रहेगा और कोरोना जैसी घातक बिमारी से बचा जा सकेगा।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें