Rewari News : लोगों की समस्याओं को सुनकर उनका तुरंत निदान करें : DC

रेवाड़ी 3 सितंबर। उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैंं कि लोगों की समस्याओं को सुनकर उनका तुरंत निदान करें ताकि लोगों को कोई परेशानी न हो। उपायुक्त यशेन्द्र सिंह आज जिला सचिवालय में लोगों की समस्याओं को सुन रहे थे। डीसी यशेन्द्र ने दो दर्जन से अधिक शिकायतों को सुना  तथा मौके पर ही संबंधित अधिकारियों को हल करने के निर्देश दिए। कुतुबपुर निवासी चांदकौर ने उपायुक्त के समक्ष शिकायत रखी कि उनके पति की मृत्यु के बाद उन्हें कोई राशि नहीं मिली है। उपायुक्त ने मौके पर ही चांदकौर की समस्या को सुनकर पूरे मामले की जांच करवाने के आदेश दिए। जौनावास निवासी प्रदीप ने अपनी शिकायत की कि मनरेगा में जो कार्य हुआ है वह ठीक नहीं है। इसमें सरपंच द्वारा कराए गए कार्यों की जांच करने के आदेश भी उपायुक्त ने दिए। रेवाड़ी के वार्ड नंबर 25 की सत्यवति ने अपनी समस्या रखते हुए बताया कि उनके बच्चे आरपीएस स्कूल में पढ़ते हैं उनकी फीस माफ की जाए। बीपीएल राशन कार्ड बनवाने को लेकर उपायुक्त ने लोगों की शिकायतें सुनते हुए कहा कि सर्वे की रिपोर्ट आने के बाद ही बीपीएल कार्ड बनते हैं। 

डीसी ने स्पष्ट निर्देश दिए कि सरकार ने लोगों की समस्याओं को दूर करने के लिए आप लोगों को नियुक्त किया हुआ है तथा नागरिकों को जिला प्रशासन से बहुत उम्मीद है। लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए कार्य करें। 

उपायुक्त ने सभी शिकायतों के त्वरित निष्पादन के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि अधिक से अधिक लोगों की समस्याओं को सुनकर उन्हें जल्द से जल्द दूर किया जाए ताकि उन्हें जिला मुख्यालय तक नहीं पहुँचना पड़े। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को चाहिए कि वे शिकायत लेकर आने वाले लोगों से मिलें उनकी परेशानियों को दूर करने का प्रयास करें ताकि लोगों में सरकार और जिला प्रशासन के प्रति विश्वास बना रहे। उन्होंने कहा कि लोग अब ई-पोर्टल के माध्यम से भी अपनी समस्याएं रख सकते हैं।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें