expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री ओमप्रकाश यादव ने गांव ढाणी जाटूसाना में किया ग्रामीणों से संवाद



हरियाणा के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री ओमप्रकाश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा पिछले पांच वर्षों में कराए गए विकास कार्य पूर्व की सरकारों द्वारा 70 सालों के कामों पर भारी पड रहे हैं। उन्होंने कहा कि विकास के मामले में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में प्रदेश सरकार अग्रणी है। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री श्री यादव गुरूवार को जाटूसाना की ढाणी जाटूसाना में ग्रामीणों से संवाद कर रहे थे। इस अवसर पर उनके साथ कोसली के विधायक लक्ष्मण सिंह यादव भी उपस्थित थे। उन्होंने समाजसेवी मामराज के चित्र पर पुष्प अर्पित कर भावभीनी श्रद्धांजलि दी। 

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में प्रदेश सरकार एक समान विकास को बढावा देने की दिशा में प्रयाासरत है। सरकार ने प्रदेश में फसलों का अच्छा भाव देने,बेहतरीन गुणवतापरक शिक्षा के अलावा बिना पर्ची खर्ची के युवाओं को नौकरी देने का काम किया है,जिसकी प्रदेश का हर वर्ग प्रशंसा कर रहा है। उन्होंने कहा कि प्रजातंत्र में लोगों की सरकार लोगों के लिए होती है,दोबारा से देश में प्रदेश में नागरिकों ने भाजपा की सरकारें बनाई है,जिससे देश व प्रदेश का चहुंमुखी विकास हो रहा है। 

यादव ने कहा कि समाज सेवा से बढकर दूसरी कोई सेवा नहीं हैं,हमें अपने निजी कार्यों के अलावा कुछ समय सामाजिक कार्यों के लिए देना चाहिए।  उन्होंने कहा कि समाजसेवी मामराज के जीवन चरित्र  से प्ररेणा लेकर हमें आगे बढना चाहिए। ऐसे व्यक्ति पूरे समाज के लिए प्ररेणास्त्रोत का काम करते हैं। उन्होंने कहा कि जाटूसाना के ग्रामीणों से उनका पुराने समय से लगाव रहा है,ग्रामीणों ने उन्हें जो मान सम्मान दिया है,उसे वे कभी नहीं भुला पाएंगे।

उन्होंने कहा कि कोरोना की पूरी दूनिया में बीमारी फैली हुई है। उन्होंने ग्रामीणों से कोरोना महामारी से बचाव की अपील करते हुए कहा कि इस बीमारी से रोकथाम के लिए मास्क का प्रयोग करें,सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। उन्होंने कहा कि परहेज ही इसका एक मात्र इलाज है। उन्होंने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन समय समय पर हमें आगाह करता है्,उनकी बातों को ध्यान में रखते हुए हमें सावधानी बरतनी होगी।

इस अवसर पर कोसली के विधायक लक्ष्मण सिंह यादव ने कोसली विस क्षेत्र की तरफ से सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री ओमप्रकाश यादव का स्वागत किया। उन्हंोने कहा कि कोसली विस में 2015 से लंबित पडी योजनाओं को एक -एक करके जनसहयोग से सिरे चढाने की दिशा में काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि कोसली क्षेत्र में फसल खरीद के लिए 9 अस्थाई बिक्री केंद्र स्थापित कराने,चिकित्सकों के पदों को भरने का काम हुआ है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण कोरोना से सावधानी रखें,लेकिन घबराने की जरूरत नहीं हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में कोसली विस क्षेत्र की जनता ने 21 लाख रुपए का आर्थिक सहयोग देकर पुण्य का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि कोरोना के चलते काफी परिवर्तन देखने को मिल रहे हैं,जिससे व्यवस्था परिवर्तन हुआ है,लेकिन अब धीरे धीरे विकास की गाडी पटरी पर दौडने लगी है। 

इस दौरान ग्रामीणों ने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री ओमप्रकाश यादव के समक्ष  गांव से गांव जोडऩे के लिए सडक़ बनाने, गांव जाटूसाना की फिरनी बनाने, राजकीय कॉलेज का कार्य शुरु कराने,हरिजन धानक चौपाल का निर्माण, रामलीला ग्राउंड से स्कूल तक का रास्ता बनवाने, ढाणी मोड़ पर ढाणी के लिए बस स्टैंड बनवाने संबंधी मांगे रखी,जिस पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने विधायक लक्ष्मण सिंह के साथ मिलकर समाधान का आश्वासन दिया।

इस अवसर पर सरपंच सत्यप्रकाश,भाजपा किसाना मोर्चा के मंडल अध्यक्ष वेदप्रकाश,सुमेर सिंह,बलवंत ङ्क्षसह नंबरदार,भाजपा नेता रामअवतार कतोपरी,पूर्व सरपंच गजराज ङ्क्षसह,जय सिंह पंच,सत्यप्रकाश नंबरदार,सुबेदार विरेंद्र कृष्ण आदि सहित अनेक ग्रामीण उपस्थित रहे।  

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें