expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Dumka News:पुलिस अधीक्षक ने वाईरल वीडियो की सत्यता जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश को लेकर लिखा पत्र

पुलिस अधीक्षक कार्यालय द्वारा निर्गत थाना प्रभारी को चिट्ठी

ग्राम समाचार, दुमका। दुमका रामपुरहाट राष्ट्रीय उच्च पथ में पत्थर चिप्स परिवहन में पासिंग का व्यवसाय रुकने का नाम नहीं ले रहा है इसे रोकना पुलिस के लिए चुनौती बन गई है या पुलिस इसे रोकना केवल दिखावा कर  रही है। बीते दिन जिला परिवहन पदाधिकारी दुमका द्वारा शिकारीपाड़ा थाना को उपलब्ध कराये गये  वीडियो क्लिप  के आधार पर शिकारीपाड़ा थाना के सहायक अवर निरीक्षक इंद्रजीत सिंह ने शिकारीपाड़ा महाविद्यालय के सामने लाईन होटल में अवैध पासिंग व्यवसाय का जांच किया तथा अज्ञात के विरुद्ध थाना में कांड संख्या 80/20 स्वयं के बयान पर दर्ज कराएं जिसमें कांड के अनुसंधान का कार्य अवर निरीक्षक छोटन महतो को दिया गया है ।लेकिन छोटन ने पासिंग के व्यवसाय में संलिप्त एक भी व्यक्ति को नहीं पकड़ पाये है।  वही पासिंग का धंधा काफी जोर-शोर से फल फूल रहा है ,  दोबारा एक नया वीडियो क्लिप पुलिस अधीक्षक दुमका के संज्ञान में आया जिसमें चालक द्वारा स्पष्ट बताया जा रहा है कि किस तरह से नोटों का सीरीज बदलता है एवं उसे देख कर कौन-कौन पदाधिकारी ट्रक नहीं पकड़ते हैं गुरुवार को 20 के नोट का सीरीज चला । शिकारीपाड़ा महाविद्यालय से आगे  हर हर महादेव लाइन होटल के पास 20 रुपए का नोट देकर ट्रक चालक से दो हजार दो सौ रुपये  लिया गया है। यह कार्य शिकारीपाड़ा महाविद्यालय के सामने रामगढ़ चौक पर मुख्य रूप से किया जा रहा है जिसमें कुछ स्थानीय व्यक्तियों को भी शामिल किया गया है लेकिन पुलिस इसका उद्भेदन करने में आज तक असफल ही रही है  ।

2  सितंबर 2020 को पुलिस अधीक्षक दुमका अम्बर लाकड़ा ने पत्र जारी कर सभी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी डीएसपी एवं थाना प्रभारियों को इस पासिंग व्यवसाय की जांच कर पूर्ण रुप से बंद कराने का निर्देश जारी किया है । उस निर्देश के बावजूद यहां पासिंग का धंधा  फल-फूल रहा है  लगता है पुलिस अधीक्षक के निर्देश का किसी को परवाह नहीं है ।

ग्राम समाचार के लिये रानीश्वर से गौतम चटर्जी की रिपोर्ट

Share on Google Plus

Editor - केसरीनाथ यादव, दुमका

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें