expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

दुमका उपचुनाव की तैयारियों में जुटा जिला प्रशासन,


*सूचना भवन दुमका*

*जिला जनसंपर्क कार्यालय,दुमका*

ग्राम समाचार, दुमका। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त राजेश्वरी बी की अध्यक्षता में विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ 10-दुमका (अ.ज.जा) विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के उप चुनाव से संबंधित बैठक आयोजित की गई।

बैठक में जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए लोगों की सुविधा के लिए 82 सहायक मतदान केंद्र निर्माण संबंधी प्रस्ताव चुनाव आयोग को भेजा गया है। 82 सहायक मतदान केंद्र को मिलाकर इस बार कुल 368 मतदान केंद्र होंगे। बैठक में उपायुक्त ने कहा कि आप सभी के सहयोग से हम निश्चित रूप से शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष चुनाव कराने में सफल होंगे। कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए चुनाव प्रचार प्रसार में लोगों से मतदान करने के साथ- साथ मास्क, सैनिटाइजर एवं सामाजिक दूरी का अनुपालन करने की भी अपील करें। लोगों को मतदान करने से पूर्व हाथों को सैनिटाइज करने अवश्य बोले। अपने क्षेत्र के लोगों को मतदाता सूची में नाम जोड़ने के लिए प्रोत्साहित करें।

उपायुक्त राजेश्वरी बी ने कहा कि कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए मतदाता जागरूकता अभियान को बेहतर ढंग से निवार्चन क्षेत्र में चलाया जायेगा। ईवीएम वीवीपैट से भी संबंधित जागरूकता कार्यक्रम चलाया जाएगा।जागरूकता अभियान के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया जाएगा। जागरूकता अभियान कार्यक्रम के दौरान कोविड-19 का विशेष ध्यान रखा जाएगा। उपायुक्त ने कहा कि इस बार कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए पोलिंग पार्टी को सैनिटाइजर, मास्क एवं ग्लब्स दिया जाएगा। सभी बूथ पर थर्मल स्कैनर रहेंगे। लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एंट्री एवं एग्जिट गेट अलग अलग बनाया जाएगा। बूथ पर सोशल डिस्टेंसिंग को बनाये रखने के लिए एक मीटर की दूरी पर सर्कल या बैरिकेडिंग बनाया जाएगा। उपायुक्त ने कहा कि लोक सभा एवं विधानसभा इलेक्शन के दौरान जो भी शिकायते प्राप्त हुई थी उसपर पहले से ही कार्रवाई की जा रही है। पिछले बार की तरह ही इस बार भी आदर्श मतदान केंद्र बनाए जाएंगे। उपायुक्त ने कहा कि सभी वरीय पदाधिकारी मतदान केंद्र का निरीक्षण कर, मूलभूत सुविधाओं का जायजा ले रहे हैं। बैठक में उप विकास आयुक्त डॉ संजय सिंह, अनुमंडल पदाधिकारी महेश्वर महतो, उप निर्वाचन पदाधिकारी अशोक कुमार दास, सहायक निर्वाची पदाधिकारी सह अंचल पदाधिकारी दुमका एवं मसलिया एवं सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधिगण सहित अन्य उपस्थित थे।

दशरथ महतो, ग्राम समाचार, दुमका।


Share on Google Plus

Editor - दशरथ महतो,दुमका

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें