expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : अर्ध सैनिक कल्याण बोर्ड लाखों पैरामिलिट्री परिवारों के साथ धोखा : रणबीर सिंह

ग्राम समाचार न्यूज : कॉनफैडरेसन आफ़ एक्स पैरामिलिट्री फोर्स वैलफेयर एसोसिएशन की जिला इकाई ने अपनी जायज मांगों को लेकर महासचिव रणबीर सिंह की अध्यक्षता में कोविड डिस्टेंस का पालन करते हुए शहीद पार्क रामलीला ग्राउंड में रोष व्यक्त किया।

रणबीर सिंह ने आश्चर्य व्यक्त किया कि 21 अगस्त को पंचकूला में होने वाली पुर्व अर्धसैनिकों मीटिंग से पहले ऐन वक्त पर डॉ राजशेखर वुंडरू प्रिंसिपल सेक्रेटरी का ट्रांसफर होना संदेह उत्पन्न करता है जिसके कारण मीटिंग कैंसिल हो गई। अर्धसैनिक कल्याण बोर्ड पैरामिलिट्री जवानों के नाम पर छलावा है जहां हमारे शहीद आश्रितों, विरांगनाओं, सेवारत एवं सेवानिवृत जवानों की कोई सुनवाई नहीं क्योंकि जिला कल्याण बोर्ड में बैठे कर्नल कैप्टन को अर्ध-सैनिकों से कोई लेना देना नहीं वहां सिर्फ सेना के मामले सुने और सुलझाए जाते हैं तो फिर उपमुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला साहब ने 14वीं विधानसभा सत्र में बयान दिया था कि अब सेना की तर्ज पर पैरामिलिट्री फोर्स के जवानों, परिवारों को सहुलियत व सुविधाएं दी जाएंगी शायद कागज़ों में। इन मुद्दों को सेना व अर्धसेना कल्याण मंत्री ओमप्रकाश यादव जी से व माननीय मुख्यमंत्री जी से चंडीगढ़ में मुलाकात कर अनुरोध किया गया लेकिन नतीजा जीरो रहा।

जिला अध्यक्ष दयानंद ने जिला सैनिक कल्याण बोर्डों में दो तिहाई भागीदारी सुनिश्चित कर जिसमें पुर्व हवलदारों, उप निरिक्षकों , पुर्व सुबेदारों को सम्माहित किया जाए ताकि जिला स्तर पर रिकॉर्ड रखरखाव लेखा जोखा तैयार हो सकें ओर अलग से कार्यालय आबंटित किया जाए। झज्जर, रेवाड़ी नारनौल भिवानी हिसार जहां अर्धसैनिक बलों के परिवारों वास्ते जिलों में सीजीएचएस डिस्पेंसरी खोली जाएं।

पैरामिलिट्री पंचायत का सर्वसम्मति से निर्णय कि अगर सरकार ने दिवाली तक उपरोक्त मुद्दों को अमलीजामा नहीं पहनाया हम फिर से सभी जिलों में रैली आयोजित करेंगे और वन रैंक वन पेंशन व पुरानी पैंशन बहाली व अन्य जायज मांगों को लेकर दिनांक 13 दिशंबर 2020 को  राजघाट से राष्ट्रपति भवन तक शांतिपूर्ण मौन जुलूस निकाला जाएगा। *प्रधानमंत्री जी अपील किया कि इस बार चालाक चीन पर जमकर प्रहार किया जाए इसके लिए अकेले झज्जर जिले से हजारों पुर्व अर्ध-सैनिक सरहदों पर जाने के लिए तैयार हैं*पुर्व अर्धसैनिकों बलवान सिंह, हंसराज, चांद सिंह, दिलबाग दलाल, कुलदीप, दयानंद, ओमप्रकाश, राजरूप, सतबीर सिंह  व  पैरामिलिट्री विरांगनाओं ने मीटिंग में भाग लिया. 

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें