expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : कोरोना काल में देशभर में सादगी के साथ मनाया गया 74 वा स्वतंत्रता दिवस समारोह


शनिवार को पुरे भारत वर्ष में 74 वा स्वतंत्रता दिवस समारोह मनाया गया। दिल्ली में  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तिरंगा फहराया वहीं देशभर में अलग-अलग जगहों पर तिरंगा फहराकर आजादी के अमर शहीदों को याद किया गया। कोरोना काल में हरियाणा में भी स्वतंत्रता दिवस की धूम रही लेकिन इस बार कोरोना के चलते आजादी का पर्व बड़े ही सिमित अंदाज मैं मनाया गया। पीटी डम्बल और सांस्कृतिक कार्यक्रम व झांकियो आदि का प्रसारण नहीं किया गया। कार्यक्रम में मास्क और सेनेटाइजर के साथ सोसल डिस्टेंस का पालन करने के साथ जश्न ए आजादी मनाई गई। हरियाणा के रेवाड़ी में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राजयमंत्री ओमप्रकाश यादव बतौर मुख्यतिथि उपस्थित रहे और तिरंगा फहराया। इस अवसर पर उन्होंने परेड का निरिक्षण किया और मार्च पास्ट और परेड की सालामी ली। कोविड-19 के कारण 15 अगस्त का कार्यक्रम खास रहा। कार्यक्रम पूरी तरह सिमित रहे जिस कारण चार घंटे तक चलने वाला आजादी का पर्व मात्र डेढ दो घंटे में ही राष्ट्रगान के साथ रंग-बिरंगे गुब्बारे आसमान में छोड़कर कार्यक्रम का समापन किया गया। 


पीटी डंबल और अन्य सांस्कृतिक और देशभक्ति से ओतप्रोत कार्यक्रम का आयोजन इस बार नहीं किया गया और न ही विभिन्न विभागों की और से झांकिया भी नहीं लगाई गई। इस अवसर पर कोरोना में ड्यूटी करने वाले डॉक्टर्स, पैरामेडिकल स्टाफ, पुलिस कर्मियों और सफाई कर्मियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। मुख्यतिथि राजयमंत्री ओमप्रकाश यादव ने अपने सम्बोधन में कहा कि आज के दिन 15 अगस्त 1947 को हमारा देश आजाद हुआ था जिन शहीदों के बलिदान से हमें आजादी मिली उसे नहीं भूलना चाहिए। सभी ज्ञात और अज्ञात शहीदों को हम सब मिलकर नमन करते है और उन्हें अपनी सच्ची श्रद्धांजलि देते है। उन महापुरुषों की बदौलत ही आज हम खुली हवा में साँस  है। हमें उनके दिखाए मार्ग पर चलने चाहिए और उनके योगदान को कभी भुलाना नहीं चाहिए। इस मौके पर उन्होंने अपनी सरकार के कार्यो और उपलब्धियों पर प्रकाश डाला और उनकी सराहना की। इस अवसर पर उनके साथ कोसली विधायक लक्ष्मण सिंह यादव, पूर्व विधायक कोसली से पूर्व विक्रम सिंह यादव, जिला उपायुक्त यशेंद्र सिंह, आईजी विकास अरोड़ा, एसपी नाजनीन भसीन समेत विभागों के अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे।


Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें