Rewari News : अखिल भारतीय विश्वकर्मा संगठन की लोस स्तरीय बैठक का आयोजन। राष्ट्रीय अध्यक्ष पुष्पा जांगिड़ ने एकजुट होकर संगठन मजबूत करने का दिया मूलमंत्र


रेवाड़ी में शनिवार को अखिल भारतीय विश्वकर्मा संगठन की लोकसभा स्तरीय बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में दिल्ली से राष्ट्रीय अध्यक्षा पुष्पा शर्मा जांगिड़ ने बतौर मुख्यतिथि शिरकत की। जबकि राष्ट्रिय महासचिव रमेश कुमार जांगड़ा विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहे।बैठक में संगठन को मजबूत करने ओर नयी कार्यकारिणी बनाने पर विस्तार से विचार विमर्श किया गया। बैठक में जांगिड़ समाज के वक्ताओं ने अपने-अपने विचार रखे और संगठन को कैसे मजबूत बनाया जाये और राजनीती में अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए सुझाव मांगे गए। मुख्यतिथि पुष्पा जांगिड़ ने कहा कि विश्वकर्मा समाज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं है चाहे वह कला का क्षेत्र हो या समाज सेवा से जुड़े कार्य हो सभी में अपनी अग्रणी भूमिका निभाता आ रहा है इसके बावजूद भी राजनीती में उनकी भागेदारी न के बराबर है। उन्होंने इस पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि समाज के लोग अपनी अलग अलग यूनियन और संगठन बनाये हुए जिससे विश्वकर्मा समाज एकजुट नहीं है इसी कारण से हम पिछड़ गए है इसलिए सबसे पहले समाज के लोगो को संगठित होने की जरुरत है। उन्होंने कहा कि एकता में बल है इसलिए हमें एक होकर मंच पर आना चाहिए। बैठक में फरीदाबाद से वक्ता दर्शन जांगड़ा ने भी अपने विचार रखे। दर्शन जांगड़ा ने कहा कि आज संगठन में महिलाओ की भागेदारी हो रही है यह ख़ुशी की बात है लेकिन साथ ही मायूसी ही इस बात को लेकर मायूसी भी है कि महिलाओ को आगे नहीं आने दिया जा रहा है उन्हें भी मौका मिलना चाहिए संगठन की बैठको में उन्हें भाग लेना चाहिए। बैठक में राष्ट्रीय महासचिव रमेश जांगड़ा ने अपने विचार रखते हुए कहा कि जब तक विश्वकर्मा समाज की सभी इकाइयां संगठित होकर एक मंच पर नहीं आएंगे तब तक राजनीती में उनकी भागेदारी नहीं हो पायेगी। 


उन्होंने आह्वान करते हुए कहा कि इसलिए आइये हम सब इकट्ठे होकर राजनीती में अपनी भागेदारी सुनिश्चित करें अपने बच्चो को शिक्षित और आत्मनिर्भर बनाये, बेटा हो या बेटी बिना किसी भेदभाव के समान रूप से शिक्षा दिलवाने का काम करें। बैठक का आयोजन प्रीतम सिंह जांगिड़ के पटौदी रोड स्थित निवास पर किया गया। प्रीतम सिंह जांगिड़ ने जनवरी 2021 में होने वाले जिला परिषद् के चुनाव में वार्ड न 10 से अपनी दावेदारी पेश की और पुष्पा जांगिड़ ने उन्हें बधाई देते हुए समाज की तरफ से प्रीतम जांगिड़ को पूरा समर्थन देने का आश्वासन दिया। समाज के लोगो में जोश भरते हुए उन्होंने कहा कि वे अपनी ताकत को पहचाने और ज्यादा से ज्यादा लोगो को संगठन से जोड़े और महिलाओ को आगे आने का अवसर प्रदान करें। इससे पूर्व 15 अगस्त पर मुंढलिया गांव में ध्वजारोहण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर राष्ट्रीय अध्यक्ष पुष्पा शर्मा जांगिड़, प्रभारी दर्शना जांगिड़, राष्ट्रीय महासचिव रमेश जांगड़ा, सतीश जांगड़ा प्रदेश अध्यक्ष राजनैतिक प्रकोष्ठ, रमेश कुमार प्रदेश उपाध्यक्ष, करन सिंह प्रदेश महासचिव राजनैतिक प्रकोष्ठ, शिवदत्त जांगड़ा प्रदेश उपाध्यक्ष, अमित जांगड़ा भिवानी महेंद्रगढ़ लोकसभा अध्यक्ष समेत समाज के लोग उपस्थित रहे। 

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें