expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

GoddaNews: विडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से उपायुक्त ने जिला समाज कल्याण विभाग की समीक्षा की



ग्राम समाचार गोड्डा, ब्यूरो रिपोर्ट:-   उपायुक्त गोड्डा भोर सिंह यादव की अध्यक्षता में महिला, बाल विकास एवं सामाजिक सुरक्षा विभाग अन्तर्गत जिला समाज कल्याण विभाग के कार्यों की समीक्षा की गयी। यह बैठक ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रंसिंग के माध्यम से की गई। इस बैठक में उप-विकास आयुक्त अंजलि यादव, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी भारती, बाल विकास परियोजना पदाधिकारी, महिला पर्यवेक्षिकाएं तेजस्विनी परियोजना के कर्मी, पोषण अभियान के कर्मी एवं अन्य उपस्थित हुए।

उपायुक्त के द्वारा समाज कल्याण विभाग अंतर्गत विभिन्न कार्यों की जानकारी प्राप्त की गई। बैठक में तेजस्विनी परियोजना, मुख्यमंत्री सुकन्या योजना, प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना, पोषण अभियान, रिक्ति, कुपोषण उपचार केंद्र, वन स्टॉप सेंटर, वृद्धाश्रम, स्वाधार गृह आदि विषयों पर व्यापक चर्चा करते हुए अद्यतन स्थिति की जानकारी ली गई।

 बैठक के अंत में उपायुक्त ने सभी संबंधित पदाधिकारियों को विभिन्न निदेश दिए। जिला समाज कल्याण पदाधिकारी को वृद्धाश्रम भवन निर्माण के कार्य का पर्यवेक्षण करने, रिक्ति से संबंधित चयन प्रस्ताव देने एवं जनशिकायत सुनवाई हेतु समय निर्धारित करने का निदेश दिया। साथ ही, वर्तमान में वैश्विक महामारी कोविड-19 के परिपेक्ष्य में सभी विभागीय पदाधिकारी एवं कर्मियों को निर्देश दिया कि वे इस दौरान अपने दायित्वों का निर्वहन करने के साथ-साथ अपने स्वास्थ्य का भी विशेष ध्यान रखेंगे। सरकार द्वारा जारी एडवाइजरी का अनुपालन सुनिश्चित करते हुए मास्क, हैण्डवाश, सैनिटाइजर का सदुपयोग एवं सोशल डिसटैन्सिंग का अनुपालन करेंगे एवं लोगों को भी जागरूक करेंगे| 

  

Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें