Dumka News: पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के निधन पर शौक

पूर्व राष्ट्रपति स्व० प्रणव मुखर्जी का फाइल फोटो

ग्राम समाचार, दुमका। पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी नही रहे । सोमबार दिल्ली के सेना अस्पताल में उनका देहांत हो गया है। भारतीय राजनीति के चाणक्य प्रणव बाबू का संताल परगना के साथ काफी लगाव था। 29 अप्रैल 13 को राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी सिधु कान्हू मुर्मू विश्व विद्यालय दुमका के दीक्षांत समारोह में प्रधान अतिथि के रूप में शिरकत किये थे ।उस दिन आउट डोर स्टेडियम में आयोजित समारोह में शिरकत करने के पूर्व राजभवन में बांग्ला भाषा व संस्कृति रक्षा समिति के प्रदेश सचिव गौतम चटर्जी से भेंट किये थे ।

दुमका के राजभवन में पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी को स्मार पत्र देते गौतम चटर्जी

समिति के सचिव गौतम ने बताया है कि उन्हें राष्ट्रपति भवन से भेंट करने का अनुमति प्रदान कर पांच मिनट समय निर्धारित किया था, बताया है कि समिति की ओर से राष्ट्रपति को बांग्ला भाषा संस्कृति के विकास को लेकर स्मार पत्र समर्पित किया था, उन्होंने सात मिनिट से अधिक समय चर्चा किये थे। गौतम में बताया हैं कि उनके साथ चर्चा में समय लगा था किसी राष्ट्रपति नहीं अपने अबिभावक से चर्चा किये थे, उनके निधन पर समिति की ओर से गहरा शोक प्रकट किया है।

केसरीनाथ यादव,ग्राम समाचार,दुमका।

Share on Google Plus

Editor - केसरीनाथ यादव, दुमका

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें